इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज उमेश यादव फिटनेस टेस्ट पास होने के बाद अहमदाबाद में टीम से जुड़ जाएंगे।

उमेश शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल होंगे। शार्दुल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया जाएगा। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, “उमेश यादव फिटनेस टेस्ट के बाद अहमदाबाद में टीम में शामिल होंगे। वह शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे, जिन्हें विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज़ किया जाएगा।”

इसके अलावा, चयन समिति ने टीम में कोई अन्य बदलाव नहीं करने का फैसला किया है। टीम में वही खिलाड़ी हैं,जो पहले दो टेस्ट मैच में थे। बता दें कि चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह डे-नाईट टेस्ट होगा और गुलाबी गेंद से खेला जाएगा।

बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव(फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद)।

admin