नकली भक्त (केजरीवाल) ऐसे ही होते हैं – मनोज तिवारी

विभव देव शुक्ला

दिल्ली में आज मतदान जारी है, हर राजनीतिक दल ने चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। आज सारे नेताओं से लेकर राजनीतिक दलों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। चुनाव अभियान के दौरान दिल्ली में उठा-पटक का एक लंबा दौर चला, वादों से लेकर दावों का और दावों से लेकर बयानों का। बयानों का आलम कुछ ऐसा है कि अभी तक नेताओं की ओर से आने वाले बयान जारी हैं। इस कड़ी में दिल्ली भाजपा मुखिया ने मतदान करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक बयान दिया है।

हनुमान जी को बहुत बार धोए
समाचार एजेंसी से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा वह (अरविंद केजरीवाल) पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गए थे? एक हाथ से जूता उतार कर और उसी हाथ से माला लेकर, यह क्या कर दिया? जब नकली भक्त आते हैं तो ऐसा ही होता है, मैंने पंडित जी को बताया वह हनुमान जी को बहुत बार धोए हैं। इस तरह की श्रद्धा का क्या मतलब जिसमें ईश्वर के साथ ही ऐसा हो जाए, और तो और भगवान भी चुनाव के समय ही याद आ रहे हैं।

भाजपा मानती है अछूत
इसका जवाब आम आदमी पार्टी के के सांसद संजय सिंह ने दिया। उन्होंने कहा क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री को इतनी अछूत भावना से देखती है भाजपा? इससे ज़्यादा घटिया और गिरा हुआ बयान कुछ और नहीं हो सकता है। अभी भी आप उस युग में हैं जहाँ दलितों को मंदिरों में प्रवेश नहीं दिया जाता था। श्रीराम भी अब भाजपा को नहीं बचा सकते हैं। भाजपा की राजनीति बस ऐसे ही मुद्दों पर टिकी हुई है।

अच्छा काम कर रहे हो
दरअसल मतदान के ठीक कुछ समय पहले अरविंद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ दर्शन करने के लिए हनुमान मंदिर गए थे। वहाँ उन्होंने पूजा-पाठ किया और आशीर्वाद भी लिया था, इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीटर पर साझा की थी। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि ‘मैंने दिल्ली की प्रगति के लिए प्रार्थना की है। ईश्वर का कहना है ‘अच्छा काम कर रहे हो’, ठीक ऐसे ही लोगों की सेवा करते रहो। बाकी मुझ पर छोड़ दो सब अच्छा होगा।

admin