दिग्विजय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

धर्मेंद्र पैगवार | भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक फर्जी वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस मामले में भोपाल पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत एक अन्य युवक के खिलाफ दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है। इस फर्जी वीडियो को दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट किया था। इस पर रविवार रात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर शिकायती पत्र सौंपा था।

मुख्यमंत्री चौहान ने विपक्ष में रहते मीडिया से बातचीत की थी। इस बातचीत के वीडियो से छेड़छाड़ करके उसमें दो अलग-अलग बातों को जोड़ दिया गया था। पुराने वीडियो में मुख्यमंत्री ने शराब माफिया के खिलाफ बयान दिया था, लेकिन इस वीडियो को एडिट करके इसका अर्थ बदल दिया गया था। इसी वीडियो को दिग्विजय सिंह ने रविवार को ट्वीट किया और इस पर कमेंट भी किया। मुख्यमंत्री का यह फर्जी वीडियो जिसे कम्प्यूटर ट्रिक से एडिट करके बदला गया था, बहुत तेजी से वायरल हुआ।

रविवार रात 9 बजे भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने क्राइम ब्रांच पहुंचकर एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया को शिकायती पत्र सौंपा। इसमें पूर्व सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और कूट रचना की शिकायत की गई है। पत्र में लिखा है कि सीएम शिवराज के इस वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। दिग्विजय सिंह ने तोड़-मरोड़ कर बनाए गए इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करके सीएम की छवि खराब करने की कोशिश की है।

 

admin