पहले तुम्हारा बोरिया बिस्तर बांध कर तुम्हारे देश भेजूंगा, फिर पोस्टकार्ड के जरिए रिप्लाई करूंगा- बाबुल सुप्रीयो

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। बीजेपी नेताओं को अपनी सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन और बहस रास नहीं आ रहा है। नागरिक संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर देश भर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर बीजेपी सांसद और विधायक एक वर्ग विशेष के खिलाफ टिप्पणी और धमकी देने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

अब तक कई बीजेपी सांसदों और विधायकों द्वारा धमकी देने और टिप्पणी करने की खबरें आ चुकी हैं। इसी कड़ी में अब केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो का नाम भी जुड़ गया है। केंद्रीय मंत्री का एक छात्र को धमकी देने की बात सामने आयी है।

दरअसल सोशल मीडिया पर बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो और एक मुस्लिम छात्र के बीच बहस छिड़ गई। बहस के बाद केंद्रीय मंत्री ने छात्र को धमकी देते हुए कहा कि ‘बोरिया बिस्तर समेटकर वापस भेज दूंगा तुम्हारे देश।’

छात्र और केंद्रीय मंत्री के बीच बहसबाजी का ये दौर तब शुरू हुआ जब केंद्रीय मंत्री ने 26 दिसंबर को जाधवपुर की छात्रा द्वारा नागरिकता कानून की प्रति फाड़ने की निंदा करते हुए अपना एक पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया था।

सुप्रीयो के इस पोस्ट पर अगले दिन कमेंट करते हुए रहमान नामक एक छात्र ने केन्द्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष का शिक्षा प्रमाण पत्र मांग लिया। फिर क्या, सुप्रीयो को छात्र की बात इतनी बुरी लग गई कि उन्होंने सोशल मीडिया पर उसे धमकी दते हुए कहा कि ‘मुस्तफिज्जुर रहमान पहले मुझे तुम्हारा बोरिया बिस्तर समेटकर तुम्हारे देश भेजने दो इसके बाद पोस्टकार्ड के जरिए तुम्हें रिप्लाई करूंगा।’

रहमान वीरभूमि जिले में स्थित इलामाबाजार के एक कॉलेज में रसायनशास्त्र के छात्र हैं। रहमान ने साफ़ किया है कि, “मेरे पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि मैं भारतीय हूँ। लेकिन आप नहीं जानते हैं कि बंगालियों का आदर कैसे किया जाता है और आप अभी भी राज्य के सांसद हैं।”

admin