पहले दौर के प्लेयर ऑक्शन में फिंच और जाधव को नहीं मिले खरीददार

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए यहां चल रहे प्लेयर ऑक्शन का पहला दौर खत्म हो चुका है। पहले दौर में क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

मॉरिस को 16 करोड़ 25 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा,जबकि आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा। सीएसके ने मोईन अली को 7 करोड़ में खरीदा,जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ को 2 करोड़ 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया।

केकेआर ने शाकिब अल हसन को 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा। पंजाब ने डेविड मलान को 1 करोड़ 50 लाख और राजस्थान ने शिवम दुबे को 4 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। वहीं, करुण नायर,एलेक्स हेल्स,जेसन रॉय, एविन लुईस, एरोन फिंच,हनुमा विहारी और केदार जाधव को कोई खरीददार नहीं मिला।

अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को नहीं मिले खरीददार
भारतीय अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को आईपीएल 2021 के लिए हो रहे प्लेयर ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला। हरभजन सिंह को इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया था। इस साल उनका आधार मूल्य दो करोड़ रुपए रखा गया था। बता दें कि पिछले 13 सालों में हरभजन दो चैंपियन टीमों के साथ चार बार आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। वह अपने करियर में तीसरी बार ऑक्शन का हिस्सा होंगे।

हरभजन सिंह 2008 से लेकर 2017 तक आईपीएल में मुंबई का हिस्सा रहे थे। पिछले तीन साल से वह चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हुए हैं। 40 साल के इस गेंदबाज ने पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं लिया था, उन्होंने तब कहा था कि वह निजी कारणों से यह फैसला ले रहे हैं।

admin