अमेरिकी दूतावास में पांच साल की बच्ची से रेप, आरोपी कर्मचारी गिरफ़्तार

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के अंदर पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना सामने आई है। घटना शनिवार सुबह की बताई जाती है। इस सिलसिले में आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। बुधवार को इस घटना की पुष्टि नई दिल्ली जिले के चाणक्यपुरी सब-डिवीजन की सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रज्ञा ने की है।

उन्होंने बताया, “घटना शनिवार सुबह करीब 9 बजे की है। मामला तब खुला जब दूतावास में रहने वाले एक हाउस-कीपिंग से जुड़े परिवार की महिला (पीड़ित बच्ची की मां) ने घटना की जानकारी दी। पीड़ित बच्ची दूतावास के अंदर मौजूद क्वॉर्टर्स में परिवार के साथ रहती थी। बच्ची का पिता दूतावास में ही हाउसकीपिंग की नौकरी करते हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने चाणक्यपुरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली।”

चाणक्यपुरी की एसीपी बताती हैं कि आरोपी का पिता दूतावास में ही नौकरी करता है। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की उम्र 25 साल है।

आरोपी दूतावास में काम नहीं करता है। वह अपने पैरंट्स के साथ दूतावास के क्वॉर्टर में रहता है और पेशे से ड्राइवर है। पड़ोसी होने के नाते बच्ची अक्सर आरोपी के क्वॉर्टर में जाया करती थी। शनिवार को जब बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी ने उसे अपने मोबाइल में गेम खेलने देने के बहाने अपने घर ले आया। घर में उसके पैरंट्स नहीं थे। उसने इसका फायदा उठाकर बच्ची के साथ हैवानियत की।

इस पूरी घटना पर अमेरिका दूतावास ने भी बयान दिया है, “कथित तौर पर हुई घटना से हम काफी हैरान हैं। हमें जैसे ही मामले की जानकारी मिली, हमने तुरंत एक्शन लिया और पुलिस को बताया। जाहिर तौर पर, हम पूरी तरह से उनका सहयोग कर रहे हैं।”

जब बच्ची घर पहुंची तो उसकी हालत देखकर उसकी गर्भवती मां ने उसके साथ हुए द्ष्कर्म को तुरंत समझ लिया। वह बच्ची को एक निजी अस्पताल लेकर गई और जांच कराई। अगले दिन वह बच्ची को लेकर चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन पहंची। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी की मेडिकल जांच में बच्ची के साथ रेप की पुष्टी हुई है जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

admin