रिलायंस के इतिहास में पहली बार नीता अंबानी ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा, ‘राष्ट्रसेवा ही धर्म है’

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

मुकेश अंबानी की पत्नी व रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने पहली बार रिलायंस एजीएम को संबोधित किया है। नीता अंबानी ने कई मुद्दों पर बात करते हुए कोरोना काल में कैसे काम हो रहा है ये भी बताया।

फ्रंटलाइन वर्करों के लिए भोजन उपलब्ध कराया गया है

इस मौके पर नीता ने शेयर धारकों को रिलायंस फाउंडेशन द्वारा कोरोना संकट में किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि मिशन अन्न सेवा के जरिये देश भर में 5 करोड़ से ज्यादा गरीबों, मजदूरों और फ्रंटलाइन वर्करों के लिए भोजन उपलब्ध कराया गया है।

रिलायंस के इतिहास में पहली बार नीता अंबानी ने ऐनुअल जनरल मीटिंग को संबोधित किया। कोरोना वैक्सीन पर बोलते हुए नीता अंबानी ने कहा कि हम आप लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि जब यह वैक्सीन आएगी, तब देश के हर शख्स तक इसकी पहुंच के लिए रिलायंस फाउंडेशन इसी तरह जियो के डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करेगा।

काम को जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश की जाएगी। सप्लाई चेन सिस्टम को ज्यादा स्मूद बनाया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द लोगों को इस बीमारी से सुरक्षित किया जा सके।

रिलायंस इमर्जेंसी गाड़ियों को देश भर में मुफ्त ईंधन दे रहा है

नीता अंबानी ने आगे बताया कि कोरोना वायरस की शुरुआत होते ही देश में पीपीई किट की काफी जरूरत थी। इस दौरान इसके लिए रिकॉर्ड समय के दौरान हमारी कंपनी ने ऐसी मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाई।

जिससे हर दिन 1 लाख पीपीई किट और एन95 मास्क बनाए जा सकें। उन्होंने साथ में बताया कि रिलायंस इमर्जेंसी सर्विस में लगी गाड़ियों के लिए देश भर में मुफ्त ईंधन उपलब्ध करा रहा है।

आरआईएल ने कोविड—19 मरीजों के लिए एक डेडिकेटेड हॉस्पिटल तैयार किया है।कोरोना वायरस की मौजूदा​ स्थिति से निपटने में मदद के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ​100 बेड का एक हॉस्पिटल सेटअप किया है।

admin