Garmin Enduro स्‍मार्टवाच हूई लांच, मिलेगी सोलर चार्जिंग सपोर्ट

Garmin कंपनी ने अपनी नयी व लेटेस्‍ट Garmin Enduro स्मार्टवॉच को सोलर चार्जिंग लेंस सपोर्ट के साथ लॉन्च कर दिया गया है, जिसको लेकर कहा गया है कि यह वॉच की बैटरी लाइफ को 65 दिन तक और आगे बढ़ा देती है । नई मल्टीस्पोर्ट स्मार्टवॉच में कस्टमाइज़ेबल पावर मैनेजमेंट मोड्स शामिल हैं। फिटनेस ट्रेकिंग और ट्रेनिंग के लिए Garmin Enduro में जीपीएस सपोर्ट दिया गया है और कार्डियोवस्कुलर फिटनेस लेवल को ट्रैक करने के लिए VO2 Max जैसे फीचर्स भी शामिल है। इस स्मार्टवॉच में प्लस ऑक्सीमेट्री सेंसर के साथ-साथ हार्ट रेट मॉनिटर भी दिया गया है।

Garmin Enduro स्‍मार्टवाच फीचर्स (Smartwatch features)
स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इसमें 1.4 इंच सनलाइट-विजिबल, ट्रांसफ्लेक्टिव मैमोरी-इन-पिक्सल (MIP) डिस्प्ले के साथ 280×280 पिक्सल रिजॉल्यूशन शामिल है। इस स्मार्टवॉच में GPS, GLONASS और Galileo कनेक्टिविटी के लिए ग्लोबल नेविगेशन सेटेलाइट सिस्टम (GNSS) सपोर्ट भी शामिल किया गया है। इसमें ऑलटिमीटर, बैरोमीटर और एक 3-axis इलेक्ट्रॉनिक कम्पास भी दिए गए हैं।

इस स्मार्टवॉच में सोलर चार्जिंग लेंस दिया गया है, जिसका नाम Power Glass है और यह यूज़र्स को सूरज की रोशनी से वॉच की बैटरी लाइफ बढ़ाने की सुविधा देता है। फुल चार्ज Garmin Enduro को लेकर दावा किया गया है कि यह जीपीएस मोड में 70 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है, जो कि सोलर क्षमता की वजह से 80 घंटे तक बढ़ सकती है। वहीं यूजर्स सोलर चार्जिंग सपोर्ट के जरिए रेगुलर यूज पर 65 दिनों तक की बैटरी लाइफ भी पा सकते हैं।

सोलर चार्जिंग के अलावा Garmin Enduro स्मार्टवॉच में VO2 Max और ClimbPro जैसे फीचर्स शामिल हैं। यह स्मार्टवॉच यूज़र्स को Ultrarun activity को चुनकर अपना समय ट्रैक करने की भी सुविधा देती है। इसके अलावा, इसमें माउंटेन बाइकिंग फीचर शामिल है, जो कि माउंटेन बाइकिंग सेशन को ट्रैक करता है। Garmin Enduro में Recovery mode भी दिया गया है, जो कि यूज़र्स को सुझाव देता है कि उन्हें एक वर्कआउट करने के बाद दूसरे वर्कआउट करने से पहले कितना समय आराम करना चाहिए, यह जानकारी आपके स्लीप व वेलनैस डाटा के आधार पर लिया जाता है। इस स्मार्टवॉच में Recommended Workouts for training guidance भी शामिल है।Garmin Enduro में वाटर-रसिस्टेंस के लिए 10ATM दिया गया है। स्टील वर्ज़ का भार 72 ग्राम है, जबकि टाइटैनियम ऑप्शन का वज़न 58 ग्राम है। इसका माप 51x51x14.9mm है।

Garmin Enduro स्‍मार्टवाच कीमत व उपलब्‍धता (Smartwatch Price and Availability) :
Garmin Enduro के स्टील वेरिएंट की कीमत $799.99 (लगभग 58,300 रुपये) है, जबकि इसके टाइटैनियम वर्ज़न को $899.99 (लगभग 65,600 रुपये) में खरीदा जा सकता है। अमेरिका में इसे Garmin वेबसाइट के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन इसकी अन्य मार्केट में उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

admin