ट्रम्प के रोड शो में गुजरात के सीएम की कार को भी नहीं मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली

अमेरिकी एजेंसी ने खींचा ट्रम्प के रोड शो का खाका, त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेंगे. ट्रंप के दौरे से पहले सुरक्षा इंतजाम समेत कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही हैं। इस दौरान अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के रोड शो का भी कार्यक्रम है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी भी इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली है। सुरक्षा की कमान संभाल रही अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने मुख्यमंत्री की कार को काफिले में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है।

सीक्रेट एजेंसी तय करेगी किसे एंट्री मिलेगी, किसे नहीं… ट्रंप के रोड शो के दौरान काफिले में किसकी कार को एंट्री मिलेगी, किसे नहीं, यह सीक्रेट एजेंसी ही तय करेगी। राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी खुद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के लंबे रोड शो का कार्यक्रम है।

बोले भारत में 1 करोड़ लोग करेंगे मेरा स्वागत

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी फेंकू कम नहीं दिखते। 24 फरवरी को भारत यात्रा पर आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक और दावा किया है। उन्होंने कहा है कि गुजरात के अहमदाबाद में एक करोड़ लोग उनके स्वागत में जुटेंगे। जबकि भारत सरकार साफ़ कर चुकी है की एक से डेढ़ लाख लोग अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में रहेंगे।

admin