शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी को ऐसे करें प्रसन्‍न, ये उपाय होंगे मददगार

आज का दिन शुक्रवार (Friday) है जो एक पावन दिन है और आप तो जानते ही हैं कि आज का दिन माता लक्ष्‍मी (Mata Lakshmi) को समर्पित है धन प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी ( maa laxmi )की पूजा की जाती है। शुक्रवार के दिन उन्हें कुछ खास चीजें भेंट करने एवं आज रात विशेष उपाय करने से देवी को प्रसन्न किया जा सकता है। आज के दिन जो भी माता लक्ष्‍मी (Mata Lakshmi) की सच्‍ची श्रद्वा और संपूर्ण विधि विधान से माता लक्ष्‍मी (Mata Lakshmi) की पूजा अर्चना करता है माता लक्ष्‍मी उसके जीवन में से सारी परेंशानी को दूर कर देती है । आज इस लेख के माध्‍यम से आपको बतानें जा रहें हैं ऐसे ही सरल उपायो के बारें में जो माता लक्ष्‍मी की पाने में हो सकतें हैं मददगार । तो आइये जानतें हैं आइए जानते हैं।

शुक्रवार (Friday) की रात में घर के पूजा स्थल पर लक्ष्मी जी (Mata Lakshmi) की स्थापना करके गाय के घी का 7 मुख वाला दीपक जलाना चाहिए।

.शुक्रवार की रात को माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पण करने से भी देवी प्रसन्न होती हैं। इससे घर में धन का आगमन बढ़ता है।

जो लोग आकर्षण बढ़ाना चाहते हैं उन्हें गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए। इससे दामपत्य जीवन भी बेहतर होता है।

नौकरी में तरक्की के लिए शुक्रवार (Friday) के दिन मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi) को लाल चंदन चढ़ाएं। इससे पराक्रम में वृद्धि होगी।

अगर पति-पत्नी में नहीं बनती हैं तो शुक्रवार (Friday) को मां लक्ष्मी के मंदिर सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें। ऐसा करने से संबंध मधुर बनेंगे।

शुक्रवार (Friday) के दिन घर से बाहर निकलते समय सेंट या इत्र लगाकर निकलें। इससे आपका दिन अच्छा जाएगा। साथ ही दोगुना तरक्की की संभावना होगी।

शुक्रवार (Friday) को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाने से माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) प्रसन्न होती हैं। इससे घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होती है।

शुक्रवार (Friday) की रात को नारियल का उपाय करना भी अच्छा होता है। इसके लिए 7 छोटे आकार के नारियल लेकर उन्हें एक पीले कपड़े में बांध लें। अब इसे घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न. और धन की कमी नहीं होगी।

शुक्रवार (Friday) के दिन ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नमः मंत्र का 108 बार जप करना अच्छा माना जाता है। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

नोट- उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

admin