एचसीएल ने किया कर्मचारियों को 700 करोड़ का स्पेशल बोनस देने का ऐलान

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टेक कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। 10 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 72,800 करोड़ रुपये) की इनकम हासिल करने के मौके पर सोमवार को अपने कर्मचारियों को एकमुश्त 700 करोड़ रुपये से ज्यादा का विशेष बोनस (Special Bonus) देने की घोषणा की है।

एचसीएल टेक (HCL Tech) ने कहा कि फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान किया जाएगा और इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा कि वह साल 2020 में 10 अरब अमेरिकी डॉलर के इनकम लेवल को पार करने के उपलक्ष्य में ‘‘दुनिया भर में अपने कर्मचारियों को एकमुश्त विशेष बोनस जारी कर रही है, जिसकी कुल राशि 700 करोड़ रुपये से ज्यादा है। बयान में कहा गया कि इस खुशी के मौके पर एक साल या उससे ज्यादा सेवा वाले सभी कर्मचारियों को दस दिनों के वेतन के बराबर बोनस मिलेगा।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य मानव संसाधन (HR) अधिकारी अप्पाराव वी वी ने कहा कि महामारी के बावजूद एचसीएल परिवार के हर सदस्य ने अपनी जोरदार प्रतिबद्धता और जुनून को दर्शाया और संगठन के विकास में योगदान दिया। बीते 31 दिसंबर 2020 तक के मुताबिक, एचसीएल के फुल टाइम कर्मचारियों की संख्या 159682 थी। कंपनी का रेवेन्यू कैलेंडर ईयर 2020 में 10 अरब डॉलर को पार कर गया। सालाना आधार पर इसमें 3.6 प्रतिशत की ग्रोथ रिकॉर्ड की गई। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को अपना सबसे मूल्यवान एसेट बताया। कंपनी ने सभी कर्मचारियों और उनके परिवारवालों का आभार जताया है। कंपनी ने कहा कि हम सब मिलकर इस खास मौके को सेलिब्रेट करने वाले हैं।

admin