हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद पायलट ऋषभ शर्मा पंचतत्व में हुए विलीन

फरीदाबाद । सेना के ध्रुव विमान दुर्घटना में शहीद हुए फरीदाबाद के रहने वाले लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शर्मा का पार्थिव शरीर बुधवार को उनके सेक्टर-21ए स्थित नालंदा अपार्टमेंट निवास पर लाया गया। इस दौरान ऋषभ का शव देखकर उनके परिजनों के सब्र का बांध टूट गया। उनका अंतिम संस्कार पटेल चौक स्थित स्वर्ग आश्रम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

इनकी अंतिम शव यात्रा में राजनेताओं के साथ-साथ समाजसेवियों एवं आम लोगों ने भी हिस्सा लेकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। पटेल चौक स्थित स्वर्ग आश्रम में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बडखल की विधायक सीमा त्रिखा, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, डीसीपी मुख्यालय अर्पित जैन सहित शहर के राजनेता एवं प्रशासनिक अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ के बसोहली मोड के पास स्थित सैन्य क्षेत्र 401 आरटी बिग्रेड पेट्रोलिंग के लिए सेना के ध्रुव चॉपर ने कि 25 जनवरी को उड़ान भरी थी। अचानक तारों की चपेट में आकर वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चॉपर में सवार दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें आर्मी बेस अस्पताल पठानकोट भेजा गया, जहां इलाज के दौरान ऋषभ शर्मा ने दम तोड़ दिया। कठुआ से पोस्टमार्टम के बाद ऋषभ के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए फरीदाबाद लाया गया। घायल पायलट कैप्टन अंजनी कुमार सिंह का इलाज भी आर्मी अस्पताल पठानकोट में चल रहा है।

admin