तलाक होने के बावजूद माता-पिता के स्केल पर परफेक्ट हैं ऋतिक और सुजैन

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

कोरोना के कारण पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है। लोग यहाँ तक बोल रहे हैं कि अगर इस जंग की कहानी अपनी आने वाली पीढ़ी को सुनानी है तो बाहर नहीं, घर पर रहकर इसके लिए लड़ना होगा। इसी बीच ऋतिक रोशन इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हैं। इस पोस्ट में एक फोटो है के साथ अपनी एक्स वाईफ के लिए प्यारा सा मैसेज है। उनकी पत्नी पुरे 6 साल बाद वापस आयी हैं वो भी 21 दिनों के लिए।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने उन माता पिता के लिए एक बहुत ही प्रेरक मिसाल कायम की है जो अपने बच्चों की कस्टडी साझा करते हैं। ऋतिक और सुजैन दोनों एक डॉटिंग माता-पिता के रूप में अपने बच्चों का ध्यान रख रहे हैं।

ऋतिक ने अपनी पूर्व पत्नी को धन्यवाद देते हुए कहा, “जब देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है ऐसे समय में अपने बच्चों से अलग होने के बारे में सोचना, यह हमारे लिए अकल्पनीय है। ये वाकई नाज़ुक वक़्त है और कई महीनों के लिए सामाजिक दूरी और लंबे समय तक लॉकडाउन की संभावना होते हुए भी  दुनिया को एक साथ आते देखना वाकई में दिल छू लेने वाला है।”

ऋतिक रोशन ने पोस्ट साझा करते हुए आगे लिखा, “एक माता-पिता जो अपने बच्चों की आधी-आधी कस्टडी रखते हैं, उनके लिए समस्या ये है कि दूसरे के अधिकार क्षेत्र में दखल दिए बिना वो अपने बच्चों के करीब कैसे रह सकते हैं।

ये सुज़ैन (मेरी पूर्व पत्नी) की तस्वीर है, जिन्होंने टेंपररी तौर पर अपना घर छोड़ दिया है, ताकि हमारे बच्चों को अनिश्चितकाल तक हम दोनों में से किसी एक से अलग न रहना पड़े। थैंक यू सुज़ैन इतनी मदद करने के लिए। हमारी जर्नी को समझने के लिए। हमारे बच्चे वही कहानियां सुनाएंगे, जो हम उनके लिए बनाएंगे।”

ऋतिक और सुजैन की शादी 20 दिसंबर 2000 को हुई थी।शादी के बाद इस कपल के दो बेटे ऋहान और ऋदान हुए। लेकिन 13 साल साथ रहने के बाद दिसंबर 2013 में दोनों ने इस शादी को खत्म करते हुए अलग होने का फैसला किया। वहीं दोनों के तलाक की प्रक्रिया नवंबर 2014 में पूरी हुई। तलाक के बाद दोनों बच्चे बारी-बारी से माता-पिता के साथ रहते हैं।

admin