ओवैसी को क्रेन से लटका कर दाढ़ी कटवा दूंगा और वही दाढ़ी केसीआर को चिपका दूंगा – भाजपा सांसद

विभव देव शुक्ला

नेताओं का विवादित बयानों के बीच बने रहना भारतीय राजनीति में कोई बड़ी बात नहीं है। बल्कि तमाम नेताओं की पहचान ही उनके बयानों से होती है और कई नेता बयानों ने चलते मशहूर होते हैं। कुल मिला कर राजनीति में बयानों का भी अपना कद है, छोटा या बड़ा यह बाद का सवाल है। नेता भी बयान देते समय कोई गुंजाइश नहीं छोड़ते हैं, जब भी कहते हैं या जितना भी कहते हैं पल भर में वह सुर्खियों की वजह बन जाता है।

कैसे दाढ़ी का प्रचार करूंगा
इसी कड़ी में तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी के सांसद धर्मपुरी अरविंद ने अपने बयान में असदुद्दीन ओवैसी को धमकाया है। निज़ामबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद ने कहा मैं तुम्हें (असदुद्दीन ओवैसी) चेतावनी देता हूँ कि मैं तुम्हें क्रेन में उल्टा लटका दूंगा और तुम्हारी दाढ़ी भी कटवा दूंगा। भाजपा सांसद ने इतने पर अपनी बात को रोका नहीं।
इसके बाद कहा मैं तुम्हारी दाढ़ी का प्रचार भी करूंगा। प्रचार करने के लिए मैं उस दाढ़ी को मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव के चेहरे पर चिपका दूंगा। भाजपा सांसद का यह बयान फिलहाल सुर्खियों में बना हुआ है। हाल ही में ओवैसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया था। जिसके बाद भाजपा सांसद अरविंद की तरफ से ऐसा बयान आया है।

जब हुए थे चाकू के 50 वार
एक समूह में प्रकाशित रपट के मुताबिक भाजपा सांसद अरविंद ने कहा ‘ओवैसी ने कहा था कि वह भाजपा और संघ को चीर कर रख देंगे। आज से ठीक 9 साल पहले ओवैसी के भाई (अकबरुद्दीन) पर चाकू के 50 वार हुए थे और 20 गोलियां लगी थीं। ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद पहलवान था जो खुद उनकी ही ज़मीन और समुदाय से आता है। घटना के 9 साल बाद भी उसकी चोटों का इलाज चल रहा है और वह भाजपा को चीरने की बात करता है।’
असदुद्दीन ओवैसी ने सदन के भीतर भी नागरिकता संशोधन अधिनियम का पुरजोर विरोध किया था। हाल ही में ओवैसी ने निज़ामबाद के ईदगाह मैदान में जनसभा बुला कर नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध किया। इस दौरान वहाँ मौजूद लोगों ने सीएए के साथ साथ एनआरसी का भी विरोध किया। जनसभा में ओवैसी ने कहा था कि यह संविधान के खिलाफ है इसका सीधा असर देश के लोगों पर पड़ेगा।

admin