आईसीआईसीआई बैंक ने घटाई होम लोन पर ब्याज दर

नई दिल्ली। अगर आप घर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके अच्छी खबर है। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन ( HDFC), एसबीआई और कोटक महिन्द्रा बैंक के बाद अब प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ) ने होम लोन पर ब्याज घटा दिया है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank ) ने आज शुक्रवार को अपने होम लोन की ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया है। बैंक ने होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 6.70% कर दिया है। यानी अब आईसीआईसीआई बैंक 6.70 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध कराएगा। बैंक की नई दरें 5 मार्च 2021 से लागू हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने 6.70 प्रतिशत होम लोन देने की घोषणा कर दी थी।

बैंक के बयान के मुताबिक, ICICI Bank का पिछले 10 सालों में यह सबसे सस्ता होम लोन रेट है। इसके तहत बैंक के ग्राहक अब 75 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। 75 लाख रुपये से ज्यादा के लोन के लिए ग्राहक को 6.75 प्रतिशत का ब्याज देना होगा। यह रिवाइज्ड होम लोन ब्याज दर 31 मार्च 2021 तक के लिए उपलब्ध है।

बैंक ने कहा कि वे होमबॉयर्स जो कि बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म ‘आईमोबाइल पे'(iMobile Pay)के जरिये होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे अपने नजदीकी आईसीआईसीआई बैंक ब्रांच में संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि इसके लिए बैंक की डिजीटल सर्विस भी उपलब्ध हैं। वे डिजिटल रूप से अपने लोन की तुरंत अप्रूवल भी प्राप्त कर सकते हैं।

admin