हैदराबाद में ठीक नहीं हुई तो महिला को इलाज के लिए विमान से इंदौर लाए

नगर संवाददाता | इंदौर

लॉकडाउन में राहत… महिला और साथ आए दो परिजनों की कोरोना जांच के बाद लाया गया इंदौर, एयरपोर्ट के एम्बुलेंस से निजी अस्पताल ले गए

इंदौर की रहने वाली एक महिला को उपचार के लिए दो माह पहले उपचार के लिए हैदराबाद ले जाया गया था। उपचार हो जाने के बाद लॉक डाउन के कारण महिला और साथ गए दो परिजन वहीं फंस गए, इंदौर में बाकी परिजन भी वहां नहीं जा पा रहे थे। इसके चलते डीजीसीए से विशेष अनुमति लेकर एयर एम्बुलेंस के जरीए महिला को हैदराबाद से बुधवार दोपहर इंदौर लाया गया।

एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि एरो एयरवेज का यह विमान हैदराबाद से दोपहर 2.10 बजे इंदौर पहुंचा और महिला व दो परिजनों को यहां छोड़ने के बाद मुंबई रवाना हो गया। महिला मरीज को एक निजी हॉस्पिटल की एम्बुलेंस से विमान से उतारने के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया। महिला पेशेंट का नाम उर्मिला मोदी है। उनके बेटे प्रतीक मोदी ने बताया कि उनकी मां को इंटेस्टाइन में फिस्टूला हो जाने से छेद हो गए थे। जिसके उपचार के लिए करीब ढाई महिने पहले उन्हें हैदराबाद के एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी वार्ड में भर्ती करवाया गया था।

जहां उनका उपचार होने के बाद भी उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और लॉक डाउन के कारण ना तो परिवार के बाकी लोग हैदराबाद जा पा रहे थे और ना उन्हें यहां ला पा रहे थे। इस पर उन्होंने डीजीसीए से विशेष मेडिकल फ्लाइट के रूप में एयर एम्बुलेंस से उनकी मां को इंदौर लाने के लिए आवेदन किया। मंजूरी मिलने पर बुधवार को उन्हें एयर एम्बुलेंस से इंदौर लाया गया। हालत अब भी ठीक ना होने के कारण एयरपोर्ट डायरेक्टर से विशेष अनुमति लेकर विमान तक हॉस्पिटल की एम्बुलेंस को ले जाया गया और एयरपोर्ट से ही सीधे उन्हें हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया। जहां उनका उपचार जारी है।

लॉक डाउन के दौरान इंदौर आया छठा विमान

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से लॉक डाउन है। इस दौरान सभी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल यात्री उड़ानें भी बंद हैं। इस दौरान सिर्फ कार्गो, मेडिकल या शासन की विशेष उड़ानों का ही संचालन किया जा रहा है। इसके चलते 25 मार्च के बाद इंदौर में यह छठा विशेष विमान आया है।

लॉक डाउन के बाद सबसे पहले 31 मार्च को इंडिगो एयर लाइंस का विमान हैदराबाद से मेडिकल व राहत सामग्री लेकर इंदौर आया था और यहां से मुंबई गया था। इसके बाद 4 सेना का विमान आगरा से इंदौर आकर महू के एक जवान को उपचार के लिए लखनऊ लेकर गया था।

वहीं 17 अप्रैल को एक ही दिन में दो विमान इंदौर आए थे। पहला विमान स्पाइस जेट का था जो हैदराबाद से इंदौर आया था और यहां से दवाइयां लेकर वापस हैदराबाद गया था। वहीं दूसरा विमान शारजहां से इंदौर आकर दवाइयां लेकर साउथ अफ्रिका के जोहान्सबर्ग गया था। इसके बाद 20 मार्च को एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी एलायंस एयर का विमान दिल्ली से केंद्र शासन के पांच सदस्यिय विशेष दल और चिकित्सा सामग्री लेकर इंदौर आया था और यहां से पुणे गया था। इसके बाद बुधवार को मेडिकल एम्बुलेंस के रूप में आया विमान हैदराबाद से इंदौर आकर पेशेंट को छोड़ने के बाद मुंबई रवाना हुआ।

admin