अगर आज आपका दिन ख़राब गया हो तो उत्तर प्रदेश पुलिस का ये काम देख लीजिये

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर सुर्ख़ियों में बनी रहती है अक्सर उनके बारे में नेगेटिव ही खबर आती है लेकिन इस बार आप यूपी पुलिस का ये कारनामा पढ़ेंगे तो खड़े होकर ताली पीटने का मन करेगा।

दरअसल यूपी पुलिस के एक जवान ने जहरीले सापों के कुएं में कूद गया सिर्फ़ इसलिए कि उस कुएं में तीन छोटे-छोटे कुत्ते के बच्चे गिर गए थे। उनको बचाने के लिए पूरा गाँव उमड़ा था लेकिन किसी में ये हिम्मत नहीं हो रही थी वो ज़हरीले कुएं में उतर कर उनको बचा लें। इसलिए गाँव वालों ने 101 नंबर पर कॉल करके पुलिस को बुलाने का निर्णय लिया और पुलिस पहुंची भी उनको बचाया भी।

अपनी बहादुरी की बदौलत जवान ट्विटर पर ढेर सारा प्यार हासिल कर रहा है। ट्विटर पर शेयर की गई एक पोस्ट में बताया गया है कि कैसे वह कुत्ते के तीन पिल्लों को बचाने के लिए एक कुएं के अंदर गया। पिल्लों में से एक को बचाने वाले अधिकारी की एक तस्वीर भी ट्विटर पर साझा की गई है। पुलिस के अधिनियम के बाद से ट्विटर पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएँ मिली हैं।

ट्वीट को Call 112 (उत्तर प्रदेश में आपातकालीन सेवाओं के लिए समर्पित एक हैंडल) द्वारा साझा किया गया है। हिंदी में साझा की गई पोस्ट बताती है कि यह घटना अमरोहा में हुई थी। गांव के निवासियों ने देखा कि तीन पिल्ले एक कुएं में गिर गए थे। हालांकि, कोई भी उन्हें छुड़ाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया क्योंकि कुंए में सांपों का झुंड था।

ट्वीट के साथ शेयर की गई तस्वीर में पुलिस अधिकारी कुएं से बाहर निकलते हुए नजर आ रहा है और उसके हाथ में छोटा सा कुत्ते का बच्चा भी दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर एक पुलिस अधिकारी की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। बुधवार को शेयर किए गए इस ट्वीट पर कई लोग कमेंट कर रहे हैं और पुलिस अधिकारी के इस कदम की सराहना कर रहे हैं। एक शख्स ने लिखा, ‘आपने हमारा दिल जीत लिया।’

admin