खूबसूरत व मजबूत नेल्‍स चाहती हैं तो अपनाये ये टिप्‍स

हाथों के खूबसूरत दिखने के लिए लंबे नाखूनों का भी अपना योगदान होता है। लंबे सुंदर नाखूनों पर लगीं नेलपॉलिश काफी अच्छी लगती है। लेकिन कई सारी लड़कियों के साथ समस्या होती है कि उनके नाखून बढ़ते नहीं। और अगर बढ़ भी गए तो जल्दी ही टूट जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि नाखूनों की कुछ अतिरिक्त देखभाल की जाए। जिससे कि उनमे मजबूती आ जाए। तो चलिए जानें कुछ ऐसे ही छोटे-छोटे उपाय जो नाखूनों को हेल्दी बनाने के काम आते हैं।

कई बार नाखूनों की टूटने की वजह जरूरत से ज्यादा ड्राई होना है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए वैसलीन यानी पेट्रोलियम जेली में दो से तीन विटामिन ई की कैप्सूल मिलाकर रख लें। इस मिक्सचर को रोजाना रात को सोने से पहले अपने नाखूनों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। कुछ ही महीनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

नींबू होगा फायदेमंद
नींबू के बारे में अक्सर लोग फायदे और नुकसान की बात करते हैं। लेकिन बात अगर नाखूनों के सेहत की हो तो नींबू बहुत असरदार होता है। कमजोर और बार-बार टूट रहें नाखूनों पर विटामिन सी से भरपूर नींबू जरूर इस्तेमाल करें। इसके लिए बस नींबू के एक टुकड़े को लेकर नाखूनों पर रगड़ें। सप्ताह में दो से तीन दिन इस काम को कुछ महीनों तक करके देंखें। फर्क अपने आम नजर आने लगेगा। नाखूनों को मजबूत करने ये छोटे मगर असरदार तरीके हैं। इन टिप्‍स की मदद से आपको मिल सकतें हैं खूबसूरत व मजबूत नेल्‍स

admin