IND vs ENG: : इंग्लैंड खिलाड़ियों की हरकत पर सहवाग ने उठाये सवाल

IND vs ENG: : इंग्लैंड  खिलाड़ियों की हरकत पर सहवाग ने उठाये सवाल

 

लंदन।भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स पर खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के दो खिलाड़ी गेंद के साथ छेड़छाड़ करते नजर आए। इंग्लिश खिलाड़ियों ने यह हरकत लंच के बाद की। इस घटना पर कुछ क्रिकेटरों ने सवाल उठाए हैं। जबकि सोशल मीडिया पर इसे बॉल टेंपरिंग का मुद्दा बताया जा रहा है।
इस मैच के ब्रॉडकास्टर ने एक फोटो शेयर की है।

जिसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंद को जूते के नीचे रगड़ रहे हैं।

और उसे एक दूसरे को पास कर रहे हैं। इस घटना को देखने के बाद सोशल मीडिया पर बॉल टेंपरिंग का मुद्दा उठाया जा रहा है।
इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा की गई इस चीटिंग को देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सवाल उठाए हैं। सोनी टीवी के लिए कॉमेंट्री कर कर रहे सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर करते हुए छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया। सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, यह क्या हो रहा है, क्या यह इंग्लैंड के क्रिकेटरों द्वारा गेंद को खराब करने की कोशिश है यह फिर वह कोरोना काल में बचाव के लिए दम उठा रहे हैं।

इस मामले पर भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने 

, यह जानबूझकर नहीं किया गया है, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंहास के दौरान उन्होंने कहा, हमने इसे बहुत बाद में देखा, लेकिन मुझे लगता है कि यह जानबूझकर नहीं किया गया है।

 

 भारतीय क्रिकेट टीम ने इस मामले पर

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के पास आधिकारिक शिकायत नहीं दर्ज कराई। इस घटना को भारत की दूसरी पारी के 35वें ओवर में अंजाम दिया गया जब ओली रॉबिंसन गेंदबाजी कर रहे थे। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेस में खिलाड़ियों का चेहरा नहीं दिख रहा है, यह बात आगे नहीं बढ़ी इसलिए अंपायरों ने गेंद को बदलना मुनासिब नहीं समझा।

 

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *