भारत वीजा पर लिखित आश्वासन नहीं देता तो टी-20 विश्व कप को यूएई स्थानांतरित करने की मांग करेंगे : एहसान मनी

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि यदि भारत वीजा पर लिखित आश्वासन नहीं देता है तो वह टी 20 विश्व कप को यूएई में स्थानांतरित करने की मांग करेंगे। पिछले साल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण आईसीसी मेन्स टी-20 विश्व कप 2020 को स्थगित कर दिया गया था, जो की अब 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा, जबकि भारत आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करेगा।

मनी ने कहा,”हमारी सरकार ने हमें कभी नहीं कहा कि हम भारत में खेल नहीं सकते। हमने आईसीसी के साथ सहमति व्यक्त की है कि हम इसमें भाग लेने जा रहे हैं और हम इस बात का उल्लंघन नहीं कर सकते।”

उन्होंने कहा,”आईसीसी के स्तर पर, मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि न केवल हमारी टीम बल्कि हमारे प्रशंसकों, पत्रकारों और बोर्ड के अधिकारियों के लिए भी वीजा की आवश्यकता है और हमें भारत सरकार से लिखित आश्वासन चाहिए कि वे ये वीजा उपलब्ध करायेंगे।”

मनी ने कहा, “हमने आईसीसी से कह दिया है कि हमें मार्च के आखिर तक लिखित आश्वासन चाहिए ताकि पता चल सके कि आगे क्या करना है वरना हम विश्व कप भारत की बजाय यूएई में कराने की मांग पर कायम रहेंगे।’

मनी ने कहा कि वे पाकिस्तान के पूरे दल के सुरक्षा के इंतजामात पर भी बीसीसीआई से लिखित आश्वासन चाहते हैं।” बता दें कि आखिरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में एक दूसरे के सामने थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया था।

admin