होलकर में रिकॉर्ड को दोहराना चाहेगा भारत

इंदौर

भारत का टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 260 रनों इसी मैदान पर बना था, जो श्रीलंका के ही खिलाफ था

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में बारिश और फिर बारसापरा स्टेडियम की बदइंतजामी के चलते रद्द कर दिया गया। अब दोनों टीमें आज यहां के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे मैच में भिड़ेंगी। गुवाहाटी में सभी को इंतजार था कि जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के वापसी देखने को मिलेगी लेकिन बारिश और गीली पिच ने इस इंतजार को इंदौर पहुंचा दिया। पहले मैच में भी इन दोनों पर फोकस था और इस मैच में भी यह जारी रहेगा।

हां एक अंतर यह आएगा कि बाकी के दो मैचों में टीमों के पास प्रयोग के विकल्प कम हो जाएंगे क्योंकि सीरीज हथियाने के लिए दोनों मैच जीतना जरूरी है। ऐसे में संजू सैमसन का मैदान पर उतरने का इंतजार बढ़ सकता है। पहले मैच में टॉस हुआ था और टीम में सैमसन को जगह नहीं मिली थी। इस सीरीज की शुरुआत से उम्मीद थी कि श्रीलंका जैसी टीम के साथ सैमसन को मौका दिया जा सकता है। पहला मैच रद्द होने से बाकी के दोनों मैच अहम हो गए हैं और इस लिहाज से हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली टीम में प्रयोग न करें। इस मैदान पर अभी तक एक ही टी-20 मैच खेला गया जो इन दोनों टीमों के बीच में ही 22 दिसंबर, 2017 को खेला गया था।

इस मैच में भारत ने 88 रनों से जीत हासिल की थी। उस मैच में रोहित शर्मा ने शतक जमाया था और भारत को टी-20 के अपने सर्वोच्च स्कोर 260 रनों तक पहुंचा दिया था। इंदौर की विकेट भी बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है। श्रीलंका की उस टीम के कुछ खिलाड़ी जैसे एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला भी इस टीम में हैं। श्रीलंका की कोशिश होगी की इस मैदान पर वह नई यादें जो उसके लिए सकारात्मक हो, लेकर जाए।

टीम इंडिया के लिए लकी है होलकर स्टेडियम

इंदौर का होलकर स्टेडियम भारत के लिए अभी तक लकी साबित हुआ है। यहां अभी तक खेले गए सभी इंटरनेशनल मुकाबलों में हमेशा भारत जीता।

admin