आईएसएल-7 : एटीके मोहन बागान ने 3-1 की जीत के साथ मनाया कोलकाता डर्बी के 100वें साल का जश्न

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी के दूसरे चरण में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने एक बार फिर से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ शुक्रवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शानदार जीत दर्ज की।

दुनिया की सबसे पुराने डर्बी में से एक कोलकाता डर्बी के 100 साल पूरे होने के अवसर पर डर्बी के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने सातवें सीजन के 99वें मैच में एससी ईस्ट बंगाल 3-1 से हराया। एटीकेएमबी ने कोलकाता डर्बी के पहले मुकाबले में भी ईस्ट बंगाल को हराया था।

एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा एक बार फिर से जीत के हीरो रहे। कृष्णा ने 15वें मिनट में गोल किया और दो असिस्ट भी किए। उनके अलावा डेविड विलियम्स ने 72वें और सब्सटीटयूट जेवियर हर्नांडीज ने 89वें मिनट में गोल किया। ईस्ट बंगाल के लिए तिरी ने 41वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। ईस्ट बंगाल की फातोर्दा में पिछले पांच मैचों में यह पहली हार है।

एटीके मोहन बागान की 18 मैचों में यह 12वीं जीत है और अब वह 39 अंकों के साथ मजबूती के साथ टॉप पर कायम है। टीम की यह लगातार पाचवीं जीत है। एटीकेएमबी ने इसके साथ ही दूसरे नंबर पर काबिज मुंबई सिटी एफसी से पांच अंकों का फासला बना लिया है। ईस्ट बंगाल को 18 मैचों में सातवीं बार हार मिली है। टीम 17 अंक लेकर नौवें नंबर पर है।

admin