आईएसएल-7 : बेंगलुरू, चेन्नइयन ने खेला गोलरहित ड्रॉ

गोवा। दो पूर्व चैम्पियनों- दो बार के विजेता चेन्नइयन एफसी और एक बार के विजेता बेंगलुरू एफसी के बीच यहां के तिलक मैदान पर शुक्रवार रात खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन का 83वां मुकाबला गोलरहित बराबरी पर खत्म हुआ। दोनों टीमें तमाम प्रयासों के बावजूद गोल नहीं कर सकीं। इस मैच से मिले एक अंक से दोनों का तालिका में स्थान परिवर्तन नहीं हो सका।

बेंगलुरू जहां 16 मैचों से 19 अंक लेकर छठे स्थान पर कायम है वहीं चेन्नइयन भी इतने ही मैचों से 17 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। बेंगलुरू ने इस सीजन का सातवां जबकि चेन्नइयन ने आठवां ड्रॉ खेला। प्लेऑफ खेलने के लिए दोनों को अब हर मैच में किसी भी सूरत में जीत चाहिए और इसी को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों ने दोनों हाफ में पुरजोर कोशिश की लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली।

वैसे पहले हाफ में खेल का केंद्र ज्यादातर समय मिडफील्ड में रहा और दोनों में से कोई टीम बड़ा हमला नहीं कर सकी। चेन्नइयन ने कुछ आधे-अधूरे मौके जरूर बनाए लेकिन भारत के इंटरनेशनल गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने उन्हें नाकाम कर दिया। 21वें मिनट में बेंगलुरू के अजीत कुमार कामराज के रूप में मैच की पहली बुकिंग हुई। गुरप्रीत ने 40वें मिनट में अपनी बाईं ओर डाइव करते हुए एक शानदार बचाव किया।

गेंद पर कब्जे की बात की जाए तो 59 फीसदी पजेशन के साथ चेन्नई ने बाजी मारी। पास एकुरेसी के मामले में दोनों टीमें बराबरी पर रहीं और दोनों को दो-दो कार्नर मिले लेकिन कोई इनका फायदा नहीं उठा सकी। चेन्नई ने जहां तीन शाट टारगेट पर लिए वहीं बेंगलुरू सिर्फ एक बार एसा कर सकी। चेन्नई ने दूसरे हाफ की शुरूआत बदलाव के साथ की। अनिरुद्ध थापा बाहर गए और जर्मनप्रीत सिंह अंदर लिए गए। 50वें मिनट में चेन्नई के जेरी लालरिंजुआला को पीला कार्ड मिला। बेंगलुरू की टीम लगातार हमले कर रही थी। उसने 51वे और 54वें मिनट में दो अच्छे मूव बनाए लेकिन चेन्नई का डिफेंस मुस्तैद था।

चेन्नई की टीम हमलावर होती दिखी और उसने 59वें और 61वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन गुरप्रीत ने अपने क्लास दिखाते हुए दोनों हमलो को बेकार कर दिया। 60वें मिनट में चेन्नई ने एक और बदलाव किया। रहीम अली बाहर गए और थोई सिंह अंदर लिए गए। अगले 15 मिनट में भी किसी टीम को तमाम कोशिशों के बावजूद कोई सफलता नहीं मिली। 75वें मिनट में मैदान में हलचल बढ़ी। जिस्को हर्नांदेज के क्रास पर फ्रांसिस्को गोंजालेज ने गोल कर दिया लेकिन सहायक रेफरी ने उन्हें आफसाइड करार दिया। 78वें मिनट में संधू ने बेंगलुरू के लिए एक शानदार बचाव किया।

इस्माइल गोंकाल्वेस के पास पर लालियानजुआला चांग्ते ने पोस्ट पर सही निशाना लगाया था लेकिन संधू मुस्तैद थे। 80वें मिनट में बेंगलुरू के प्रतीक चौधरी को पीला कार्ड मिला। 84वें मिनट में इस्माइल और 87वें मिनट में थोई सिंह को पीला कार्ड मिला। निर्धारित समय की समाप्ति के बाद तीन मिनट का अतिरिक्त समय मिला लेकिन इसमें भी कोई टीम गोल नहीं कर सकी और अंक बांटते हुए डगआउट में लौटीं।

admin