आईएसएल-7 : बेंगलुरू के सामने होगी मुंबई सिटी की चुनौती

गोवा। मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम है। कोच सर्जियो लोबेरा की टीम इस सीजन में अधिकतर समय तक पोल पॉजिशन में रही है। हालांकि हाल के समय टीम ने महत्वपूर्ण अंक गंवाए हैं और इससे टॉप पर बने रहना उनके लिए मुश्किल हो गया है।

मुबई सिटी को अब सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना करना है, जो संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है। मुंबई के लिए पिछले चार मैच बेहद खराब रहे हैं और वो इन मैचों में एक बार भी क्लीन शीट हासिल नहीं कर पाई है जबकि सात गोल खाई है। उससे पहले, 12 मैचों में वह केवल चार ही गोल खाई थी।

लोबेरा ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि हम अच्छी स्थिति में हैं। इसका कारण यह है कि पहले ही बहुत अच्छे काम किए है और इस बात की संभावना हमेशा रहती है कि हम अपने प्रदर्शन में सुधार करें और अपनी लगतियों से सीखें। मुझे अपने खिलाड़ियों की शैली पर गर्व है। मैं आने वाले मैचों को लेकर सकारात्मक हूं।’’

लोबेरा इस बात को जानते हैं कि उनकी टीम अब अंक नहीं गंवा सकती क्योंकि उनकी नजरें एएफसी चैंपियंस लीग में अपनी जगह बनाने पर है। साथ ही वह बेंगलुरू के खिलाफ होने वाले मुकाबले के खतरे से भी अवगत है।

उन्होंने कहा, ‘‘ सभी मैच मुश्किल है और बेंगलुरू के साथ खेलना भी मुश्किल है क्योंकि उनकी टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी है। नए कोच के आने के बाद वे प्रेरित हुए हैं। यह एक मुश्किल मैच है, लेकिन हम इसे निपट सकते हैं।’’

मुंबई के लिए हूगो बोउमस निलंबन के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जोकि नौ गोल में अपना योगदान दे चुके हैं और 38 मौके बना चुके हैं। पूर्व चैंपियन बेंगलुरू को अगर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उन्हें हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि मुंबई के खिलाफ उनका रिकॉर्ड सही नहीं है। बेंगलुरू ने मुंबई से अब तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसे चार में हार मिली है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

टॉप चार की टीमें अंक गंवा रही है और इससे प्लेऑफ के लिए तीसरे और चौथे स्थान के लिए रेस काफी रोमांचक हो चुका है। लेकिन अंतरिम कोच नौशाद मूसा का मानना है कि वे एक समय पर केवल एक ही मैच पर ध्यान देंगे।

मूसा ने कहा, ‘‘ परिणाम हर किसी के पक्ष में जा रहा है, न केवल हमारे। मैच पर ध्यान लगाना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमारा डिफेंस चिंता का विष्य है, लेकिन हम उस पर काम कर रहे हैं। हमारे पास तीन मैच है। हमें सकारात्मक रहना है और अच्छा फुटबाल खेलते हुए तीन अंक लेना है।’’

admin