आईएसएल-7 : ब्लास्टर्स को 4-0 से हराकर फिर शीर्ष-4 में पहुंचा हैदराबाद

गोवा। फ्रैन सांदाजा द्वारा पांच मिनट के अंतराल पर किए गए दो गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने मंगलवार रात वास्को के तिलक मैदान पर केरला ब्लास्टर्स को 4-0 से हराकर एक बार फिर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की तालिका के शीर्ष-4 में वापसी कर ली है।

निजाम्स नाम से मशहूर हैदराबाद एफसी को 18वें मैच में छठी जीत मिली। इस मैच से पहले वह पांचवें स्थान पर था लेकिन इस मैच से प्राप्त तीन अंकों के साथ वह अब 27 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

इस मैच से पहले नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (26) तीसरे और एफसी गोवा (24) चौथे स्थान पर हैं लेकिन अब वे एक-एक स्थान नीचे चले गए हैं। 18 मैचोंं में आठवीं हार झेलने वाले ब्लास्टर्स पहले भी 10वें स्थान पर थे और अब भी वे वहीं हैं। इस टीम के खाते में 16 अंक हैं। पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही ब्लास्टर्स ने बदलाव किया लेकिन इसका उसे फायदा नहीं हुआ क्योंकि कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा बनाए गए मोमेंटम का फायदा लेकर फ्रैन सांदाजा ने 58वें मिनट में गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया। ब्लास्टर्स का डिफेंस अब तक सावधान था लेकिन सांदाजा ने उसकी पल भर की चूक का फायदा उठाकर अपनी टीम को लीड दिला दी।

62वें मिनट में ब्लास्टर्स के अल्बीनो गोम्स को पीला कार्ड मिला और 63वें मिनट में सांदाजा ने एक और गोल करते हुए हैदराबाद की लीड दोगुनी कर दी। यह गोल ब्लास्टर्स के गोलकीपर गोम्स द्वारा एक मिनट पहले किए गए फाउल पर हुआ। इसके बाद 64वें मिनट में दोनों टीमों ने दनादन दो-दो बदलाव किए। 70वें मिनट में ब्लास्टर्स के योनद्रेनबेम देनेचंद्रा को पीला कार्ड मिला।

इसी तरह 79वें मिनट में ब्लास्टर्स के कोस्टा एन. को पीला कार्ड मिला और फिर 82वें मिनट में दोनों टीमें ने एक-एक बदलाव किया। कप्तान सांटाना मैच की शुरुआत से ही गोल करने के प्रयास में लगे हुए थे। कुछ मौकों पर वह करीब भी आए लेकिन फिर चूक गए।

आखिरकार 86वें मिनट में सांटाना को सफलता मिल ही गई और उन्होंने हेडर के जरिए एक झन्नाटेदार गोल करते हुए निजाम्स को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद इंजुरी टाइम में जोआओ विक्टर ने एक और गोल कर स्कोर 4-0 करते हुए अपनी टीम की शीर्ष-4 में वापसी सुनिश्चित कर दी।

admin