आईएसएल-7 : चेन्नइयन को 2-0 से हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा हैदराबाद

गोवा। दोनों हाफ में किए गए गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने रविवार को दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है।

शनिवार को नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों मुम्बई सिटी एफसी की चौंकाने वाली हार के बाद हैदराबाद चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गया था लेकिन अब इस मुकाबले से हासिल तीन अंकों के साथ वह दो स्थान चढ़ते हुए 22 अंकों के साथ एफसी गोवा (21) और हाईलैंडर्स (21) को पीछे छोड़ते हुए तीसरे क्रम पर पहुंच गया है। हैदराबाद की यह 15 मैचों में पांचवीं जीत है जबकि चेन्नई को इतने ही मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। वह 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

मुम्बई सिटी एफसी (30) पहले और एटीके मोहन बागान (24) दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। गोवा चौथे स्थान पर है जबकि हाईलैंडर्स एक बार फिर पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

पहला हाफ निजाम्स के नाम रहा। फ्रैन सैंदाजा ने 28वें मिनट में मिडफील्ड से जोआओ विक्टर द्वारा बॉक्स के बिल्कुल करीब मिले एक बेहतरीन थ्रू पास पर गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया, जिसे हैदराबाद की टीम पहले हाफ की समाप्ति तक सुरक्षित रखने में सफल रही।

दूसरे हाफ में मैच के 83वें मिनट में सुपर सब जोएल चियानीजी ने गोल करते हुए हैदराबाद को 2-0 से आगे करते हुए एक लिहाज से उसकी जीत पक्की कर दी। चेन्नई ने हालांकि अंतिम पलों में भी कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन तब तक उसके लिए काफी देरी हो चुकी थी। इस तरह दो बार आईएसएल खिताब जीत चुकी चेन्नई की टीम सीजन की पांचवीं हार को मजबूर हुई।

admin