आईएसएल-7 : करो या मरो वाले मैच में एटीकेएमबी से भिड़ेगा ओडिशा

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अपने 14 मैचों के बाद भी तालिका में सबसे नीचे 11वें नंबर पर काबिज ओडिशा एफसी के लिए अब आगे के सभी मैच फाइनल की तरह हो गए हैं। ओडिशा को अब शनिवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान से भिड़ना है और यह मैच उसके लिए करो या मरो जैसा होने वाला है।

अब तक केवल आठ ही अंक हासिल करने वाली ओडिशा पूरे सीजन संघर्ष करती आ रही है। टीम ने अब तक 21 गोल खाएं है, जोकि लीग में दूसरा सबसे खराब रिकॉर्ड है। साथ ही उसने केवल 11 ही गोल किए हैं। पिछले पांच मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं करने वाली ओडिशा अच्छी तरह से जानती है कि अगर उसे प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखना है, तो एटीके मोहन बागान के खिलाफ उसे जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा।

ओडिशा अपने मुख्य कोच से अलग हो चुकी है और गेराल्ड पियटन टीम के अंतरिम कोच बनाए गए हैं। ओडिशा के कप्तान स्टीवन टेलर इस मैच में भी निलंबित रहेंगे।

पियटन ने कहा, ‘‘ पिछले छह मैचों में हमने अपनी सकारात्मक रवैया दिखाया है। जितना संभव हो हम अधिक से अधिक मैच जीतना चाहते हैं और क्लब को आगे लेकर जाना चाहते हैं। अगर आप हमारे लगभग सभी खेलों को देखें तो हम थोड़े ही दूर रहे हैं (परिणाम प्राप्त करने से)। हर मैच में हमने गोल किया है और मैच को जीतने की संयोजन को खोजा है। मुझे यकीन है कि हम इसे ढूंढ रहे हैं।’’

दूसरी तरफ, दूसरे स्थान पर काबिज एटीके मोहन बागान अंकों के मामले में टेबल टॉपर मुंबई सिटी के करीब पहुंचना चाहेगी। ओडिशा और एटीकेएमबी इससे पहले जब एक दूसरे से भिड़ी थी तो मौजूदा चैम्पियन ने रॉय कृष्णा के दम पर जीत दर्ज की थी। एटीकेएमबी के कोच एंटोनियो लोपेज हबास इस बात को जानते हैं कि ओडिशा इस बार जीत के लिए कितनी बेताब है क्योंकि उन्होंने अच्छी तैयारी की है।

हबास ने कहा, ‘‘ जिस तरह से हम मुंबई के खिलाफ खेलते हैं तो उसी तरह से हमें ओडिशा के खिलाफ भी खेलना होगा। वे एक अलग स्थिति में है क्योंकि उनके कोच बाहर हो चुके हैं। जब टीम और कोच में बदलाव होता है तो जीतने की प्रेरणा बढ़ जाती है।’’ एटीके मोहन बागान के लिए मिडफील्डर कार्ल मैक्हग निलंबित होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि लेनी रोड्रिग्वेज अपना पदार्पण कर सकते हैं। रोड्रिग्वेज एफसी गोवा से एटीके मोहन बागान में आए हैं।

admin