आईएसएल-7 : जमशेदपुर के लिए करो या मरो, मुंबई की नजरें टॉप पर पहुंचने पर

गोवा। जमशेदपुर एफसी के लिए हीरो इंडियन सुपर (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की संभावना कम हो गई है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जमशेदपुर को अब अपने बचे दोनों लीग चरण के मैच जीतने होंगे और साथ ही उसे ये भी दुआ करनी होगी कि अन्य चार टीमें टॉप-4 की रेस के दौरान अंक गवाएं, जिसकी संभावना बहुत कम है।

कोच ओवेन कॉयले की जमशेदपुर को अब अपना अगला मुकाबला शनिवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में लीग के 100वें मैच में मुंबई सिटी एफसी के साथ खेलना है, जहां टीम जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेगी। गोल ही टीम को मैच जिताती है, लेकिन जमशेदपुर एफसी ऐसा करने में विफल रही है। पूरे लीग के दौरान उनकी अटैकिंग में अनिरंतरता देखने को मिली है।

जमशेदपुर ने पिछले छह मैचों में केवल तीन ही गोल किए हैं। कॉयले ने जोर देकर कहा है कि टीम के लिए इच्छा के अनुरूप परिणाम हासिल करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “ हम गोल करने के लिए विभिन्न खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकते। हमें गोल करने के लिए विभिन्न एरिया की जरूर है और हमें इस पर काम जारी रखने की जरूरत है। ”

टॉप-4 में पहुंचने की किसी भी संभावना को बरकरार रखने के लिए जमशेदपुर को अब अपने अंतिम दोनोंं मैचों में अधिक से अधिक अंक लेने की जरूरत है और इसकी शुरुआत उसे मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच से करना होगा।

कॉयले ने कहा, “ हमें यह सुनिश्वित करने की जरूरत है कि हम मजबूती के साथ सीजन को फिनिश करें। 27 अंक तक पहुंचने के लिए हमें छह अंक लेने होंगे। बाकी तीन टीमें भी टॉप-4 में पहुंचने के लिए 27 अंकों के लिए लड़ रही है। हमारे पास उस अंक तक पहुंचने के लिए मौके है। हमें अभी बेंगलुरू एफसी से भी खेलना है, जोकि हमसे आगे है। इन मैचों में हमें पूरे अंक लेने होंगे। ”

दूसरी तरफ, 34 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज मुंबई इस मैच को जीतकर फिर से टॉप पर पहुंचना चाहेगी। एटीके मोहन बागान अभी 36 अंकों के साथ टॉप पर है। मुंबई सिटी एफसी के कोच सर्जियो लोबेरा की टीम को पिछले मैच में बेंगलुरू से हार मिली थी। टीम पिछले पांच मैचों में से केवल एक ही जीत पाई है। लोबेरा का कहना है कि उनकी टीम को कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है।

लोबेरा ने कहा, “ मुझे लगता है कि हमें मैच के कुछ क्षेत्रों में हमेशा सुधार जारी रखना चाहिए। हमारे पास गोल करने के कई मौके थे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम जानते हैं कि हम सुधार कर सकते हैं। हमें अब आगे आने वाले मैचों पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आपको मैच जीतना है तो आपको एक टीम के रूप में खेलना होगा।”

admin