आईएसएल-7 : ड्रॉ को जीत में तब्दील करना चाहेंगे ओडिशा, जमशेदपुर

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अधिकांश टीमें टॉप-4 में अपनी जगह पक्की करने की योजना बना रही हैं। हालांकि, ओडिशा एफसी के कोच स्टुअर्ट बॉक्सटर के लिए यह एक दूर का सपना दिख रहा है। उनकी टीम तालिका में आठ अंकों के साथ सबसे नीचे 11वें नंबर पर है। ओडिशा अभी चौथे स्थान पर काबिज टीम से 13 अंक पीछे है।

ओडिशा को अब सोमवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी से भिड़ना है।

बॉक्सटर ने कहा, “ हम लगभग दो से तीन सप्ताह तक प्लेऑफ के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम अगले मैच के बारे में बात कर रहे हैं। उम्मीद है कि हमें एक जीत मिलेगी। यही चीज हम सीजन शुरू होने के बाद से ही करने की कोशिश कर रहे हैं।”

इस सीजन में कलिंगा वॉरियर्स ने अब तक केवल एक ही जीत दर्ज की है और सात मैच हारे हैं। उसके नाम केवल एक ही क्लीन शीट है। लेकिन टीम ने पिछले दो मुकाबलों में मजबूत टीमों के खिलाफ दो ड्रॉ खेले हैं। बॉक्सटर ने अपनी टीम से इन ड्रॉ को जीत में तब्दील करने का आहृवान किया है।

उन्होंने कहा, “ इस समय हमें इन ड्रॉ हुए मैचों को जीत में बदलने की जरूरत है।”

पिछली बार जब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थी तो उन्हें अंक बांटना पड़ा था। बॉक्स्टर को इस बार भी कड़े मुकाबले की उम्मीद है।

कोच ने कहा, “ ओवेन (कोयले) की टीम आमतौर पर बहुत प्रतिस्पर्धी है। मैंने उन्हें खेल खेलते देखा है जहां वे हार नहीं मानते हैं और उन्हें कुछ अच्छे खिलाड़ी मिले हैं। इसलिए मैं किसी कड़े मुकाबले से कम की उम्मीद नहीं करता।”

जमशेदपुर की हालत भी ओडिशा जैसी ही है। जहां ओडिशा ने पिछले चार मैचों में अंक गंवाए हैं तो वहीं, जमशेदपुर को पिछले पांच मैचों से जीत नहीं मिली है। कॉयले की टीम भी पिछले चार मैचों में से तीन में गोल करने में विफल रही है। टीम के लिए शीर्ष चार अभी दूर है, लेकिन वह गोल करना चाहेगी।

कॉयले ने कहा, “ हमारे लिए उन मैचों को जीतना है जो एक अंक से तीन अंक तक का अंतर कर सकते हैं। हमने पिछले साल दिखाया था कि यदि आप लगातार मैच जीतते हैं तो आप अपनी टीम को उस स्थान (शीर्ष चार) में पहुंचाते है। हमारे पास अभी छह बड़े मैच हैं, लेकिन हम एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देंगे। हम उस मैच को जीतना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “ ओडिशा के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। जब आप उनके फारवर्ड खिलाड़ियों को देखते हैं, तो वे गोल करने में सक्षम होते हैं। यह एक रोमांचक मुकाबला होगा क्योंकि दोनों टीमें जीतना चाहेंगी।”

admin