आईएसएल-7 : कृष्णा के दम पर एटीकेएमबी ने हारी हुई बाजी जीती, केरला को हराया

गोवा। दो गोलों से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 3-2 से हरा दिया।

केरला ब्लास्टर्स ने गैरी हूपर (14वें) और कोस्टा एन (51वें मिनट) के गोल की मदद से मैच में 2-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन एटीके मोहन बागान ने बेहतरीन वापसी करते हुए मार्सिलिन्हो परेरा (59वें मिनट) और रॉय कृष्णा (65वें मिनट में पेनाल्टी पर और 87वें मिनट) के दो गोल के सहारे 3-2 से मुकाबला जीत लिया।

एटीके मोहन बागान की 14 मैचों में यह आठवीं जीत है। टीम के अब 27 अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर है। मौजूदा चैम्पियन अब टेबल टॉपर मुंबई सिटी से तीन अंक ही पीछे है।

वहीं, केरला ब्लास्टर्स को 15 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है और वह 15 अंकों के साथ नौवें नंबर पर कायम है। इस हार के साथ ही केरला का पिछले पांच मैचों से चला आ अजेयक्रम यहां आकर टूट गया। केरला ने मुकाबले की शानदार शुरुआत की और पांचवें मिनट में ही सहल अब्दुल समद ने उसके लिए एक बड़ा मौका बनाया। लेकिन जॉर्डन मरे और समद के बीच तालमेल के अभाव के कारण केरला ने मौका गंवा दिया। इसके बाद किबु विकुना की टीम ने 14वें मिनट में भी एक बेहतरीन मूव बनाया और टीम ने इस बार अपना खाता खोलने में कोई गलती नहीं की। इंग्लिश फॉरवर्ड गैरी हूपर ने संदीप सिंह के असिस्ट पर शानदार गोल करते हुए केरला को 1-0 से आगे कर दिया। केरला ने पहले हाफ की समाप्ति तक उसने अपनी बढ़त को बरकरार रखा।

दूसरे हाफ में भी केरला ने पहले हाफ जैसी ही शुरुआत की और 51वें मिट में ही एक गोल दागते हुए अपनी लीड को 2-0 तक पहुंचा दिया। केरला के लिए उसका दूसरा गोल कोस्टा एन ने कार्नर से किया।

इसके बाद एटीके मोहन बागान ने अगले 15 मिनट में मैच को पूरी तरह से बदल दिया। एटीकेएमबी के लिए अपना पदार्पण कर रहे मार्सिलिन्हो परेरा ने मौके का बखूबी फायदा उठाते हुए एटीकेएमबी के लिए पहला गोल दाग दिया। मार्सिलिन्हो बॉल को लेकर ब्लास्टर्स के नेट की ओर पहुंचे। केरला के गोलकीपर अल्बिनो गोम्स बॉल को पकड़ने के लिए आगे आ गए और मार्सिलिन्हो ने 59वें मिनट में मानवीर सिंह के असिस्ट पर गोल दाग दिया।

65वें मिनट में केरला आईएसएल इतिहास का अपना छठा पेनाल्टी खा बैठे और एटीके मोहन बागान को यहां बराबरी हासिल करने का शानदार मौका मिल गया। हबास के स्टार खिलाड़ी कृष्णा ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और एटीके मोहन बागान ने कृष्णा के गोल की मदद से 2-2 की बराबरी हासिल कर ली।

एटीकेएमबी के लिए बराबरी का गोल करने वाले कृष्णा ने 87वें मिनट में अपने बाएं पैर से शानदार गोल करते हुए टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

admin