आईएसएल-7 : नॉर्थईस्ट प्लेआफ में पहुंचने से केवल 1 अंक दूर

गोवा। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेआफ में अपनी जगह पक्की करने से केवल एक ही अंक दूर है। टीम पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है और खालिद जमील के कार्यभार संभालने के बाद से टीम ने कुछ मुश्किल मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

जमील के मार्गदर्शन में हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने 18 अंक हासिल किए है। उससे ज्यादा केवल एटीके मोहन बागान ने ही 20 अंक लिए है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को अब लीग चरण में अपना अंतिम मुकाबला शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ खेलना है, जहां ड्रॉ खेलकर भी हाईलैंडर्स प्लेआफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। केरला के खिलाफ एक अंक लेकर भी नॉर्थईस्ट आईएसएल में दूसरी बार नॉकआउट में पहुंच जाएगी।

जमील ने अपनी टीम से अनुरोध किया है कि वे केरला को हल्के में ना लें। उन्होंने कहा, “ वे (केरला ब्लास्टर्स) एक अच्छी टीम हैं। उनके पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और इसलिए हमें तैयारी करनी होगी। यह एक कठिन मैच होगा। हमें इस मैच को हल्के में नहीं लेना चाहिए। हमें लड़ना चाहिए। ”

नॉर्थईस्ट को केवल एक ही अंक चाहिए, लेकिन जमील केवल ड्रॉ से ही संतोष नहीं होना चाहते। उन्होंने कहा, “ हम किसी और चीज़ के बारे में नहीं सोच रहे हैं। तैयारियां एकजैसी हैं। किसी भी चीज में कोई बदलाव नहीं हैं। हमारा यही मानना है कि वहां जाएं और अपना सर्वश्रेष्ठ दें और सभी पहलुओं के लिए तैयार रहें।”

नॉर्थईस्ट अगर यहां प्लेआफ में पहुंचती है तो जमील पहले भारतीय कोच होंगे, जिनके मार्गदर्शन में तीन विभिन्न लीगोंं की टीमें प्लेआफ के लिए क्वालीफाई करेगी। जमील ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को अब तक अपना सबसे कठिन समय मानते हुए कहा, “ यहां आईएसएल में एक बड़ी चुनौती है। यहां हम हीरो आईएसएल में अच्छी टीमों के साथ काम कर रहे हैं। गुणवत्ता वाले खिलाड़ी और कोच हैं। इसलिए यह एक अलग चुनौती है।”

दूसरी तरफ, केरला पिछले सात मैचों में से एक भी नहीं जीती है। अंतरिम कोच इशफाक अहमद के मार्गदर्शन में टीम अब जीत के साथ सीजन की समाप्ति करना चाहेगी।

अहमद ने कहा, “ मैच सभी के लिए एक जैसा है। हमारे लिए, हम निश्चित रूप से जीतना चाहते हैं। लेकिन वे भी जीतना चाहते हैं। उन पर थोड़ा अतिरिक्त दबाव है। हमारे पास जीत के साथ इसे समाप्त करने का एक और अवसर है। हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं कि वे (नॉर्थईस्ट युनाइटेड) क्या चाहते हैं। हम अपने बारे में सोच रहे हैं कि हमें क्या करना है। ”

केरला की टीम नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों में एक भी जीत मैच नहीं जीती है। नॉर्थईस्ट ने इनमें से एक जीता है जबकि बाकी मैच ड्रॉ रहे हैं।

admin