आईएसएल-7 : ओडिशा ने केरला को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

गोवा। ब्राजीलियन फॉरवर्ड डिएगो मौरिसियो के शानदार दो गोलों की बदौलत ओडिशा एफसी ने गुरुवार रात फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के 90वें मैच में केरला ब्लास्टर्स को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

ओडिशा के लिए डिएगो मौरिसियो ने 45वें और 74वें मिनट में जबकि केरला ब्लास्टर्स के लिए जॉर्डन मरे ने 52वें और गैरी हूपर ने 68वें मिनट में गोल दागे। हूपर का पहले गोल में भी असिस्ट रहा। केरला को 17 मैचों में सातवीं बार अंक बांटना पड़ा है। टीम के अब 16 अंक हो गए हैं और वह नौवें नंबर पर पहुंच गया है। उसे एक स्थान का फायदा हुआ है। उसने एससी ईस्ट बंगाल को 10वें स्थान पर धकेला।

ओडिशा को 16 मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम नौ अंकों के साथ सबसे नीचे 11वें नंबर पर है। ओडिशा इस मैच में तीन और केरला ब्लास्टर्स दो बदलाव के साथ उतरी। पहले हाफ में ज्यादातर अटैक केरला ब्लास्टर्स की तरफ से ही देखने को मिले। लेकिन गोल शीट पर ओडिशा के डिएगो मौरिसियो ने अपना लिखवाया।

केरला ने दूसरे मिनट में ही मौका बनाने की कोशिश की। विसेंटे गोमेज ने बॉल को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की, हालांकि गैरी हूपर ऑफ साइड गए। उनके अलावा जैक्सन सिंह 10वें मिनट में और इसके पांच मिनट बाद ही गोमेज केरला के लिए मिले को भुनाने में विफल रहे। 28वें मिनट में मैच का पहला येलो कार्ड केरला के संदीप सिंह के लिए आया।

34वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स के पास अपना खाता खोलने का गोल्डन अवसर था। लेकिन जुआंडे अपने साथी हूपर के असिस्ट पर बॉल को क्रॉसबार के ऊपर से मार बैठे और केरला ने गोल करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित रहेगी। लेकिन मौरिसियो ने 45वें मिनट में राइट कॉर्नर से जैरी के असिस्ट पर शानदार गोल करते हुए हाफ टाइम की समाप्ति तक ओडिशा को 1-0 की लीड दिला दी। मौरिसियो का यह सीजन का आठवां गोल है और वह इस सीजन में ओडिशा के टॉप स्कोरर बने हुए हैं। केरला ने हालांकि दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ देर बाद ही जॉर्डन मरे के गोल की बदौलत मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

मरे ने यह गोल 52वें मिनट में हूपर के असिस्ट पर दागा। इस गोल के बाद केरला ने अपना आक्रमण जारी रखा और टीम ने 68वें मिनट में अपनी बढ़त को 2-1 तक पहुंचा दिया। केरला ब्लास्टर्स के लिए उसका दूसरा गोल इंग्लिश फॉरवर्ड हूपर ने आईएसएल में अपना 50वां मैच खेल रहे मिडफील्डर सहल अब्दुल समद के असिस्ट पर किया। हालांकि केरला की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रख पाई और ओडिशा ने मौरिसियो के मैच के दूसरे गोल के दम पर स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

मौरिसियो ने अपना और ओडिशा का मैच का दूसरा गोल 74वें मिनट में ब्रैंडन इनमैन के असिस्ट पर किया। मौरिसियो के सीजन का यह नौवां गोल है। इस गोल के बाद मौरिसियो इस सीजन में टॉप स्कोररों की लिस्ट में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं। 88वें मिनट में ओडिशा के पास बढ़त लेने और मैच को अपने पक्ष में करने का मौका था। लेकिन जैक ट्रॉट का हेडर से लगाया गया शॉट मामूली अंतर से नेट में जाने से रह गया। इसके बाद दोनों ही टीमें इंजुरी टाइम में भी बढ़त नहीं ले पाई और उन्हें 2-2 से ड्रॉ खेलकर अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

admin