आईएसएल-7 : प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए ईस्ट बंगाल को चाहिए जीत

गोवा। एसएसी ईस्ट बंगाल को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए जीत बहुत जरूरी है। तालिका में 10वें स्थान पर काबिज टीम के 14 मैचों से अब तक केवल 13 ही अंक है और अगर परिणाम के उसके पक्ष में जाता है तो वो अब भी प्लेआफ में पहुंच सकता है।

ईस्ट बंगाल अब जीत की उम्मीद लेकर मंगलवार रात यहां वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी से भिड़ेगी। मौकों को गोल में तब्दील नहीं करने के कारण टीम को इसकी कीमत चुकानी पड़ी है। कोच रॉबी फॉलर की टीम को पिछले चार मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है और उसने अब तक केवल 12 ही गोल किए हैं, जोकि लीग में दूसरा सबसे कम है। ईस्ट बंगाल चौथे स्थान पर पहुंचने से केवल चार ही अंक दूर है।

फॉलर का मानना है कि उनकी टीम अब भी रेस में बनी हुई है। फॉलर ने कहा, ‘‘ निश्वित रूप से परिणाम तय करेंगे (हम प्लेआॅफ में जगह बनाते हैं या नहीं)। हम परिणाम प्राप्त करने के लिए मैच में उतरते हैं। हम शीर्ष चार में प्रवेश करने के लिए प्रयास करते रहेंगे। फिलहाल यह (संभव) परिणाम यह तय कर सकते हैं।’’

बंगाल जैसी हालत बेंगलुरु की भी है। टीम ने पिछले आठ मैचों से एक भी जीत दर्ज नहीं की है और इसमें से वह पांच मैच हारी है। वो लगातार गोल खा रही है, जोकि एक समस्या है। बेंगलुरु 11 मैचों से क्लीन शीट हासिल करने में विफल रही है।

बेंगलुरु ने अब तक 19 गोल खाए है। उससे ज्यादा केवल ओडिशा और केरला ने ही खाएं हैं। बेंगलुरु पिछले मैच में जीत के करीब थी। लेकिन हैदराबाद से उसे 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। एरिक पार्तालू और जुआनन ईस्ट बंगाल के खिलाफ नहीं खेलेंगे। अंतरिम कोच नौशाद मूसो ने हाल ही में आए नतीजों को देखते हुए शिविर में मनोदशा को असहज कर दिया है। लेकिन उनकी टीम अभी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

मूसा ने कहा, ‘‘ यदि आप अंकतालिका को देखें, तो इसमें बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। बस एक जीत और आप वहां हैं। यह वास्तव में हमें प्रेरित करता है और यही वह है जो हमें सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर रहा है। बस एक मैच और तीन अंक और हम वहां। हमें कड़ी मेहनत करने और प्लेऑफ में रहने की आवश्यकता है।’’

admin