आईएसएल-7 : संटाना ने हैदराबाद को हार से बचाया, ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

गोवा। एरिडेन संटाना द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए बराबरी के गोल की बदौलत हैदराबाद एफसी ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में वॉस्को के तिलक मैदान पर एससी ईस्ट बंगाल को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

ईस्ट बंगाल ब्राइट एनोबाखरे के 59वें मिनट में किए गए गोल की मदद से निर्धारित समय तक 1-0 से आगे थी। लेकिन हैदराबाद के लिए इंजुरी टाइम में एरिडेन संटाना ने गोल करके अपनी टीम को हार से बचा लिया। हैदराबाद पिछले नौ मैचों से अजेय है। हैदराबाद को 17 मैचों में नौवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। टीम अब 24 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

हैदराबाद ने अब तक पांच जीते है और तीन हारे भी हैं। ईस्ट बंगाल को 17 मैचों में आठवीं बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। टीम 17 अंकों के साथ नौवें नंबर पर पहुंची है।

ईस्ट बंगाल बिना किसी बदलाव के जबकि हैदराबाद नीली जर्सी में लेफ्ट टू राइट खेलने उतरी। हैदराबाद को चौथे मिनट में ही एक सेट पीस मिला। लेकिन लिस्टन कोलाको का फ्रीकिक पर लिया गया शॉट गोलपोस्ट के उपर से निकल गया।

निजाम्स को 14वें मिनट में मैच का पहला कॉर्नर मिला, लेकिन सुब्रत पॉल ने ईस्ट बंगाल के लिए खतरा टाल दिया। पांच मिनट बाद ही आकाश मिश्रा का शॉट थोड़ा वाइड रह गया जबकि अगले ही मिनट दो बार के गोल्डन ग्लव्स विनर पॉल ने एक और शानदार सेव करके निजाम्स को बढ़त लेने से रोक दिया। 28वें मिनट में भी हैदराबाद के पास अपना खाता खोलने का मौका था, लेकिन इस बार आशीष राय बॉल को नेट में डालने का अवसर गंवा बैठे।

39वें मिनट तक निजाम्स लगातार अटैकिंग के साथ खेल रही थी। इसके बाद अगले कुछ मिनट में ईस्ट बंगाल के लिए अनिकेत मुखर्जी और फिर एंथोनी पिल्किंगटन टीम का खाता खोलने से चूक गए। पहले हाफ में 68 फीसदी बॉल पजेशन रखने के बावजूद हैदराबाद एफसी अपना खाता नहीं खोल पाई और दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। पहले हाफ में अपना दबदबा रखने वाली हैदराबाद एफसी ने दूसरे हाफ में भी अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाना जारी रखा।

54वें मिनट में निजाम्स के जोआओ विक्टर और दो मिनट बाद ही राजू गायकवाड को पीला कार्ड दिखाया गया। 59वें मिनट में ईस्ट बंगाल के ब्राइट एनोबाखरे ने एक बेहतरीन काउंटर अटैक किया। ब्राइट अपने साथी पिक्लिंगटन के पास बॉल को लेकर हैदराबाद के गोलपोस्ट में पहुंचे। निजाम्स के गोलकीपर कटटीमणि इस बॉल को रोकने के प्रयास में बाहर निकल गए और ब्राइट ने इसे आसानी से गोल पोस्ट में डालकर ईस्ट बंगाल को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ब्राइट का सीजन का यह तीसरा गोल है। इस गोल के बाद ईस्ट बंगाल मैच में निजाम्स पर हावी होती हुई दिख रही थी। हालांकि हैदराबाद ने 73वें मिनट में गोल करके 1-1 की बराबरी हासिल कर ली थी। लेकिन तभी लाइनमैन ने इसे आफसाइड करार दे दिया और ईस्ट बंगाल ने 80वें मिनट तक 1-0 की अपनी बढ़त को कायम रखा।

82वें मिनट में ब्राइट के पास अपना और ईस्ट बंगाल का दूसरा गोल दागने का मौका था। लेकिन निजाम्स के गोलकीपर द्वारा गलत तरीके से गिराए जाने के बावजूद रेफरी ने पेनाल्टी नहीं दिया।

हैदराबाद ने हालांकि इसके बाद इंजुरी टाइम में संटाना के सीजन के आठवें गोल की मदद से मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। कप्तान संटाना ने यह गोल फ्रेन संडाजा के असिस्ट पर किया। इसके बाद हैदराबाद के मोहम्मद यासिर को रेड कार्ड दिखाया गया। ईस्ट बंगाल के पास अंतिम मिनटों में गोल दागने का मौका था। लेकिन टीम चूक गई और उसे निजाम्स के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

admin