आईएसएल-7 : दो गोल से पिछड़ने के बावजूद हैदराबाद ने बेंगलुरू को बराबरी पर रोका

गोवा। हैदराबाद एफसी 85वें मिनट तक 0-2 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद पांच मिनट के भीतर उसने दो गोल करते हुए यहां वास्को के तिलक मैदान पर बेंगलुरू एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। अपनी हार टालते हुए हैदराबाद की टीम हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में 19 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है। उसका यह लगातार तीसरा ड्रॉ है।

दूसरी ओर, इस सीजन का अपना छठा ड्रॉ खेलने वाली बेंगलुरू की टीम 15 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। पहला हाफ बेंगलुरू एफसी के नाम रहा। कप्तान सुनील छेत्री द्वारा नौवें मिनट में किए गए गोल की मदद से उसने लीड हासिल की और उसे इस हाफ के अंत तक बरकरार रखा।

बेंगलुरू को हालांकि पांचवें मिनट में उस समय झटका लगा था जब उसके स्टार जुआनन को चोट लगी और सातवें मिनट वह इस कारण मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे। उनकी जगह पराग श्रीवास मैदान पर आए। बेंगलुरू ने हालांकि इस झटके से उबरे हुए नौवें मिनट में शानदार गोल के जरिए लीड ले ली। यह गोल छेत्री ने क्लीटन सिल्वा की फ्रीकिक पर हेडर के जरिए किया। 16वें मिनट में बेंगलुरू के फ्रांसिस्को गोंजालेज को पीला कार्ड मिला।

27वें मिनट में बेंगलुरू ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन लिस्टन कोलाको और पराग के इस मूव को अनुभवी राहुल भेके ने नाकाम कर दिया। इस हाफ के अंत में भी बेंगलुरू ने 43वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन ओदेई ओनाइंडिया ने निजाम्स को एक और गोल खाने से रोका।

 एक गोल से पिछड़ रही हैदराबाद ने 47वें मिनट में एक अच्छा प्रयास किया। हितेश शर्मा द्वारा लिए गए कार्नर पर कप्तान एरिडेन सांटाना ने हेडर का प्रयास किया लेकिन वह पूरी तरह गेंद तक नहीं पहुंच सके। 54वें मिनट में बेंगलुरू के पराग को पीला कार्ड मिला। 54वें मिनट में हालीचरण नारजारे के लेफ्ट फ्लैंक से क्रास पर सांटाना ने एक बार फिर हेडर के जरिए गोल करने प्रयास किया लेकिन गुरप्रीत सिंह संघू ने अपनी बाईं ओर डाइव लगाते हुए गेंद को रोक दिया।

 निजाम्स अभी माहौल बनाने का प्रयास कर ही रहे थे कि बेंगलुरू ने एक और गोल करते हुए लीड डबल कर ली। उसके लिए यह गोल लियोन अगस्टीन ने 61वें मिनट में किया। हैदराबाद ने 66वें मिनट में दो जबकि बेंगलुरू ने 67वें मिनट में एक बदलाव किया। गोल स्कोरर अगस्टीन बाहर गए और नोरेन सिंह अंदर लिए गए। हैदराबाद की टीम लगातार बदलावों के जरिए वापसी की कोशिश कर रही थी।

 इसी क्रम में उसने 73वें मिनट में दो और बदलाव किए। 78वें मिनट में हैदराबाद के रोनाल्ड अल्बर्ग गोल करनेे के काफी करीब थे लेकिन इससे पहले कि वे शॉट ले पाते सहायक रेफरी ने उन्हें आॅफसाइड करार किया। अगर वह आॅफसाइड नहीं होते तो निजाम्स अपना खोल लेते। 82वें मिनट में बेंगलुरू के एरिक पार्टालू को पीला कार्ड मिला। निजाम्स के कप्तान सांटाना ने दूसरे हाफ की शुरुआत में कई अच्छे प्रयास किए थे लेकिन वह नाकाम रहे थे।

 सांटना को आखिरकार 86वें मिनट में सफलता मिली और वह अपन टीम के लिए पहला गोल करने में सफल हुए। पहला गोल होने के बाद हैदराबाद की टीम ऊर्जा से भर गई और 91वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया। उसके लिए यह गोल फ्रांज सांदाजा ने किया। जो टीम पांच मिनट तक हार के मुहाने पर खड़ी थी उसने अपने शानदार खेल के जरिए हार से खुद को बचा लिया।

admin