आईएसएल-7 : वॉस्को में बेंगलुरू की चुनौती का सामना करेगी हैदराबाद

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की शानदार शुरुआत करने के बाद हैदराबाद एफसी ने हाल के समय में अंक गंवाए हैं। लेकिन इसके बावजूद वह अभी भी तालिका में टॉप-4 में बनी हुई है और टीम को अब गुरुवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू एफसी की चुनौती का सामना करना है।

कोच मैनुअल मारक्वेज जानते हैं कि एक जीत उन्हें अपने स्थान पर बने रहने में मदद करेगी। मारक्वेज ने कहा, “ हां, मुझे लगता है कि इस समय प्रतियोगिता बराबर का है। हमने काफी ड्रॉ खेले हैं, जिससे चीजें मुश्किल हो गई है क्योंकि सभी टीमें टॉप-4 में बने रहने के लिए फाइट कर रही है। मुझे लगता है कि सभी टीमों के पास संभावना है। ”

अपने पिछले तीन मैचों में, निज़ाम्स दो क्लीन शीट रखने में कामयाब रहे रही है और कोच ने कहा कि टीम इन मैचों को जीत सकती थी। उन्होंने कहा, “ हम अपनी शैली के अनुसार खेलते हैं। जब हम गोल खाते हैं, तो लोग कहते हैं कि हम गेंद को अपने कब्जे में नहीं रखते हैं क्योंकि हम ज्यादा बदलाव में खेलते हैं। क्लीन शीट के साथ आप मैच नहीं हारते। ”

 बेंगलुरु की टीम पिछले सात मैचों से एक भी मैच नहीं जीती है। इसके बावजूद मारक्वेज को लगता है कि यह एक कड़ा मुकाबला होगा। मारक्वेज ने कहा, “ मुझे लगता है कि हम मजबूत टीमों के खिलाफ खेले हैं। जब हमारे पास गेंद होती है, तो हम बेंगलुरु के बॉक्स में अधिकतम खिलाड़ियों के साथ पहुंचने की कोशिश करेंगे। और जब उनके पास गेंद होगी, तो हमें खतरे के साथ हमारे बॉक्स में पहुंचने से बचना होगा।”

 बेंगलुरु पिछले 10 मैचों में एक बार भी क्लीन शीट हासिल नहीं कर पाई है और अभी सातवें नंबर पर है। इन सभी बाधाओं के बाद भी बेंगलुरु टॉप-4 से केवल चार अंक ही दूर है। अंतरिम कोच नौशाद मूसा को अभी भी काफी उम्मीदें है। मूसा युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं।

 मूसा ने कहा, “ हम चीजों को संतुलित रखने की कोशिश करते हैं। हमने प्लेआफ के लिए अब भी अपनी उम्मीदें नहीं छोड़ी है। लेकिन हम उन्हें (युवा खिलाड़ियों को) अगले सीजन की तैयारी के लिए समय दे रहे हैं। इसलिए, अगले सीजन के लिए भी हमारी टीम तैयार करने पर विचार चल रहा है। उनके लिए आईएसएल के स्तर को समझना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पूरी तरह से अलग है। इसलिए, हम उन्हें खेल के दबाव और स्तर को समझने के लिए 20 से 30 मिनट का समय दे रहे है। ”

admin