आईएसएल-7 : वॉस्को में ईस्ट बंगाल से भिड़ेंगे हैदराबाद एफसी

गोवा। एससी ईस्ट बंगाल के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की शुरुआत सही नहीं थी और टीम अधिकतर समय तक अंकतालिका में नीचे रही। इसके बावजूद ईस्ट बंगाल के लिए अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है और अब उसे शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलना है।

ईस्ट बंगाल के 16 मैचों से 16 अंक है और उसे अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरे टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी, हैदराबाद और एफसी गोवा के 23-23 अंक है और इन तीनों टीमों ने अब तक 16-16 मुकाबले खेले हैं।

ईस्ट बंगाल को इस मैच के बाद अपने अगले तीन मैच एटीके मोहन बागान, नॉर्थईस्ट युनाइटेड और ओडिशा एफसी के खिलाफ खेलना है। लेकिन टीम के सहायक कोच टॉनी ग्रांट का कहना है कि हैदराबाद के खिलाफ होने वाला मुकाबला अब तक सबसे कड़ा मुकाबला होगा।
ग्रांट ने कहा, ‘‘ मैं उसे अन्य क्लबों से ऊपर मानता हूं। पिछले दो वर्षों में वे काफी बेहतर हुए हैं और उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी है। यह एक कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। वे हमसे कुछ अंक ही आगे हैं, इसलिए उन्हें अधिक प्रयास करना होगा।’’

एससी ईस्ट बंगाल ने ओपन प्ले से सबसे कम गोल (7) किए हैं और ब्राइट एनोबाखेरे शुरुआत में अपनी चमक बिखेरने के बाद अब धीमी पड़ गए हैं। मैच का फैसला बहुत हद तक दूसरे हाफ में निर्भर करेगा क्योंकि हैदराबाद ने दूसरे हाफ में अब तक 75 प्रतिशत गोल किए हैं जबकि ईस्ट बंगाल ने 21 में 14 गोल दूसरे हाफ में खाए हैं।

ईस्ट बंगाल ने अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी को हराया था और उस मैच में पूरी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ग्रांट ने संकेत दिए हैं कि वे उसी एकादश के साथ उतरेंगे, लेकिन बेस्ट-11 में बदलाव संभव है।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम उसी एकादश के साथ नहीं खेल सकते। हमने शानदार प्रदर्शन किया है। हम उसी टीम के साथ खेलना चाहते हैं, लेकिन अगर कोई बाहर होता है या चोटिल होता है तो हम इसे बाद में देखेंगे।’’

इस बीच, हैदराबाद एफसी के कोच मैनुअल मारक्वेज का क्लब के साथ जारी करार आगे बढ़ा है। कोच जानते हैं कि एक जीत उसे प्लेऑफ की ओर ले जाएगी। हैदराबाद की टीम पिछले आठ मैचों से अजेय चल रही है और निजाम्स अपने इस फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह एक मुश्किल मैच है। मुझे लगता है कि उन्होंने काफी खिलाड़ी बदले हैं। अगर हम सभी मैच जीतते हैं तो हम टॉप-4 में होंगे। ग्रुप चरण अपने समापन की ओर है और हमें मैच दर मैच आगे बढ़ने तथा अंक लेने की जरूरत है।’’

admin