आईएसएल-7 : विजयी समापन करने उतरेंगे जमशेदपुर, बेंगलुरू

गोवा। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरू एफसी गुरुवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेगी। दोनों टीमों का इस सीजन में यह अंतिम मुकाबला होगा, जहां वे जीत के साथ सीजन की समाप्ति करना चाहेंगे।

कोच ओवेन कॉयले की टीम जमशेदपुर अपने प्रतिद्वंद्वी बेंगलुरू से दो स्थान उपर तालिका में छठे नंबर पर है। एक ड्रॉ के साथ भी जमशेदपुर छठे स्थान पर रहकर सीजन की समाप्ति कर सकती है। इस सीजन के पिछले मुकाबले में जब दोनों टीमें भिड़ी थी तो जमशेदपुर एफसी ने स्टीफन एजे के गोल से बेंगलुरू को हराया था। जमशेदपुर ने अपने पिछले मैच में भी मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया है।

कॉयले ने कहा, हम उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं, जोकि हमने मुम्बई सिटी के खिलाफ किया था। हम प्लेऑफ के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन अब हम मजबूती के साथ इस सीजन का समापन करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, हमें बहुत अच्छा खेलना होगा और तीन अंक जीतने की कोशिश करनी होगी।

बेंगलुरु के पास अभी भी एएफसी (कप) में खेलने का मौका है, इसलिए हमें इस चुनौती के लिए तैयार रहना होगा।” बेंगलुरू पहली बार आईएसएल के प्लेआफ में पहुंचने में विफल रही है।

अंतरिम कोच नौशाद मूसा को इस बात पर गर्व है कि उनकी टीम आखिर तक लड़ी। उन्होंने कहा, हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी, लेकिन हम हमेशा सकारात्मक थे। यह देखने की कोशिश कर रहे थे कि क्या हम इसमें (प्लेऑफ में) जगह बना सकते हैं। हम हमेशा जीतना चाहते थे क्योंकि कोई भी यह स्वीकार नहीं करना चाहता था कि हम बेस्ट नहीं हैं। हम हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे थे। ”

बेंगलुरू के लिए बिस्वा डर्जी और आशिक कुरुनियन जबकि जमशेदपुर के लिए नेरिजुस व्लास्किस इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस सीजन में आठ युवाओं को मैदान पर उतार चुके मूसा ने कहा कि वे लीग के अंतिम मैच में भी उन्हें मौका देंगे। उन्होंने कहा, हम एक अच्छी टीम और एक कोच की भूमिका निभा रहे हैं, जो बहुत अनुभवी है। यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास एक संतुलित टीम है लेकिन हां, हमारे पास इस मैच के लिए अधिक खिलाड़ी युवा होंगे।

admin