तबलीगी जमात से पाक में कोहराम, 63 को कोरोना

इस्लामाबाद

पंजाब सरकार की बात को नजरअंदाज कर आयोजित किया था कार्यक्रम

जिस तबलीगी जमात ने दिल्ली और पूरे भारत की नींद रातों-रात उड़ा दी है उसने पाकिस्तान में भी कहर बरपा रखा है। पंजाब और सिंध प्रांत में अब तक इससे जुड़े करीब 63 मामले पॉजीटिव पाए गए हैं।

सबसे बड़ी अफसोस की बात ये है कि तबलीगी जमात के आयोजकों ने पंजाब सरकार की बात को नजरअंदाज कर इसका आयोजन किया था। डॉन अखबार की मानें तो पाकिस्तान के रायविंड में जब तक आयोजकों ने इसको बंद करने का मन मनाया तब तक पंजाब में लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी थी। इसके बाद समूचे प्रांत में वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया जिसकी बदौलत इस जमात में शामिल होने आए लोग यहां पर ही फंसकर रह गए। अब तक जो 63 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं उनमें 27 रायविंड में और 36 हैदराबाद में मिले हैं।

पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक करीब 1200 लोगों ने इस जमात में हिस्सा लिया था जिसमें 500 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। ये जमात करीब पांच दिनों तक चली थी।
आपको बता दें कि तब्लीगी जमात 11-15 मार्च के बीच रायविंड में आयोजित की गई थी। इस जमात के सदस्यों के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद आसपास के लोगों के चेहरे पर भी दहशत साफतौर पर दिखाई दे रही। पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2007 मामले सामने आ चुके हैं। इस दौरान पाकिस्‍तान में करीब 26 लोगों की मौत हो गई है जबकि 58 मरीज सही भी हुए हैं।

admin