दाऊद का करीबी रहा लकड़ावाला गिरफ्तार

मुंबई

मुंबई पुलिस को बड़ी सफलता

हत्या की कोशिश और जबरन वसूली के कई मामलों में वांछित चल रहे गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस की अवैध उगाही निरोधक इकाई ने गिरफ्तार किया है।

मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बार्वे ने गुरुवार को बताया कि 50 वर्षीय लकड़ावाला को पटना में बिहार पुलिस की मदद से बुधवार को हिरासत में लिया गया। इसके बाद उसे मुंबई लाया गया और बुधवार रात में गिरफ्तार कर लिया गया। अंडरवर्ल्‍ड सरगना दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन का कभी करीबी रहा लकड़ावाला महाराष्ट्र में कम से कम 27 मामलों में वांछित है, जिनमें से 25 मामले मुंबई के हैं। अब तक 80 लोग उसके खिलाफ शिकायत कर चुके हैं।

गिरफ्तारी के बाद लकड़ावाला को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 21 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। लकड़ावाला मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्‍टरों में शामिल था। वर्ष 2003 में ऐसी अफवाह थी कि बैंकाक में दाऊद गिरोह के हमले में उसकी मौत हो गई, लेकिन वह बच गया था। बताया जाता है कि इस हमले के बाद लकड़ावाला बैंकाक से कनाडा चला गया और पिछले काफी समय से वहीं पर था। कुछ साल पहले ऐसा भी माना जाता था कि वह उत्तरी अमेरिका में है। हालांकि वह दक्षिण पूर्वी एशिया में तेजी से अपना स्थान बदलता रहा।

बेटी से मिली थी सूचना

पुलिस ने लकड़ावाला की बेटी शाहिद शेख को मुंबई हवाई अड्डे से 28 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे नेपाल जा रही थी, जिसमें उसका नाम सोनिया मनीष आडवाणी था। उससे पूछताछ में पता चला कि लकड़ावाला 8 जनवरी को पटना आ रहा है।

admin