रिया के पक्ष में मीडिया को चिट्‌ठी, 2500 लोगों के हस्ताक्षर

 इंदौर

सुशांत को न्याय की लड़ाई बॉलीवुड में गृहयुद्ध में बदल चुकी है। इस गृह युद्ध में अब बॉलीवुड में गद्दार खोजे जा रहे हैं। बाहरी ढूंढे जा रहे हैं। हिट और फ्लॉप के आधार पर लड़ाई लड़ी जा रही है लेकिन सुशांत की लडाई पीछे छूट गई। ड्रग्स की बात पीछे छूट गई। ये सवाल पीछे छूट गया कि नशे में ‘उड़ते बॉलीवुड’ पर कई फिल्मी सितारों क्यों ‘मौन व्रत’ क्यों है? कौन नहीं चाहता कि बॉलीवुड ड्रग्स मुक्त हो। क्या ड्रग्स और रिया पर बॉलीवुड में बंटवारा हो चुका है। ये सवाल इसलिए क्योंकि ड्रग्स पर पहले जया बच्चन ने कंगना रनौत पर हमला किया और अब इंडस्ट्री के तकरीबन ढाई हजार लोगों ने एक चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि ड्रग्स के जरिये बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश हो रही है।

बॉलीवुड में ड्रग्स के पाताल लोक की हर कड़ी का खुलासा हो रहा है। इससे वो सभी लोग परेशान हैं जो फिल्म इंडस्ट्री में ड्रग्स कनेक्शन को राज बनाए रखना चाहते थे। कुछ फिल्मी सितारों ने रिया केस में मीडिया कवरेज को लेकर चिट्ठी भी लिखी है। चिट्ठी में कहा गया है कि मीडिया ख़बर के पीछे भागे, किसी महिला के पीछे नहीं। लेकिन सवाल ये है कि चिट्ठी लिखने वाले ड्रग्स केस में रिया कनेक्शन क्यों नजरअंदाज कर रहे हैं।

बॉलीवुड के ड्रग्स गैंग, सुशांत और रिया को लेकर दोहरा व्यवहार करने वाले बॉलीवुड के कुछ बुद्धिजीवियों ने मीडिया को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा है। पत्र साइन करने वालों में सोनम कपूर, अनुराग कश्यप, शिवानी दांडेकर, जोया अख्तर समेत करीब 2500 बॉलीवुड से जुड़े लोग और कई संगठन हैं। इन्होंने चिट्ठी में लिखा है: ‘रिया स्वतंत्र विचारों वाली महिला है, तो मीडिया उनके चरित्र पर सवाल उठा रहा है। सलमान और संजय दत्त के वक्त तो मीडिया का रुख नरम था, लेकिन रिया के केस में ऐसा नहीं है। किसी भी लड़की का चरित्र-हनन करना आसान है, असली खबरें दिखाना मुश्किल है। ‘विषकन्या’ और ‘डायन’ जैसे शब्दों ने डिप्रेशन की समस्या को पीछे छोड़ दिया है। खबरों के पीछे भागें, किसी महिला के पीछे नहीं।’

इस चिट्ठी में संजय दत्त और सलमान खान के आरोपों पर मीडिया कवरेज और रिया चक्रवर्ती के आरोपों पर मीडिया कवरेज की तुलना भी की गई है। लेकिन सवाल ये है, कि रिया चक्रवर्ती के समर्थन में खड़े लोग क्यों ड्रग्स कनेक्शन को नजरअंदाज कर रहे हैं, कौन लोग हैं, जो नहीं चाहते कि नशे में उड़ता बॉलीवुड ज़मीन पर आए और नशे से मुक्त हो जाए?

 

admin