महाराष्‍ट्र : विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने दिया इस्तीफा

मुंबई । कांग्रेस पार्टी के नेता नाना पटोले ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष पद का इस्तीफा उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल को दे दिया है। आगामी विधानमंडल के बजट सत्र तक उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल ही विधानसभा अध्यक्ष का कामकाज सभालेंगे।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी ने नाना पटोले को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकृत घोषणा नहीं की गई है। इसी वजह से गुरुवार को दोपहर में नाना पटोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिले थे। इसके बाद विधानभवन में जाकर नाना पटोले ने उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल के पास अपना इस्तीफा भेज दिया। इसके बाद नाना पटोले ने उपाध्यक्ष को अध्यक्ष पद का कार्यभार भी सौंप दिया है। इसलिए विधानसभा के बजटसत्र तक नरहरि झिजवल ही विधानसभा अध्यक्ष का कामकाज सभालने वाले हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि नाना पटोले का विधानसभा अध्यक्ष पद पर चुनाव महाविकास आघाड़ी के तीनों दलों की सहमति के बाद हुआ था। कांग्रेस पार्टी में अंतर्गत निर्णय की वजह से नाना पटोले ने इस पद से इस्तीफा दिया है। इसलिए अब तीनों दलों में चर्चा के बाद इस पद पर नियुक्ति की जाएगी।

admin