MG कंपनी ने भारत में लांच की MG ZS EV कार, इतनी है कीमत

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में एक से बढ़कर टेक्‍नोलॉजी की चीजें प्रदान की है ऑटो मोबाइल सेक्‍टर में भी ऑटोमोबाइल कंपनिया एक से बढ़कर चार पाहिया पेश कर रही है जिसमें नई नई टेक्‍नोलॉजी देखने को मिल रही है । चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी MG Motors ने आज अपनी Electric Car ZS EV का फेसलिफ्ट वर्जन (Facelift version) को दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है।

कीमत व उपलब्‍धता (Price and availability) :
शानदार लुक (Great look) और बेहतरीन ड्राइविंग रेंज देने वाली इस कार की कीमत बात करें तो कंपनी ने 20,99,800 लाख रुपये की कीमत तय की गई है, जो इसके Excite वैरिएंट की है। इसके साथ ही इसके दूसरे वैरिएंट Exclusive की कीमत 24,18,000 रुपये तय की गई है।कंपनी ने भारत में ग्राहकों की सुविधा के लिए इस ऑल-इलेक्ट्रिक कार को अब देश भर के 31 शहरों में उपलब्ध कराया है। जिनमें दिल्ली एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, जयपुर, कोलकता, आगरा, विजाग आदि शामिल है। इन शहरों की अन्य सूची आप नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।

MG ZS EV कार फीचर्स (Features) :
MG ZS EV कार में अब 16-इंच के बजाय 17-इंच के एलॉय व्हील के साथ आएगी। जिसके ग्राउंड क्लीयरेंस को अब 177 मिमी तक कर दिया गया है। वहीं बैटरी प्लेसमेंट भी 210 मिमी तक बढ़ गया है। एमजी इंडिया (MG India) के प्रमुख राजीव चाबा ने कहा, ‘कंपनी को 2020 में जेडएस ईवी के लिए 3,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं। बतौर फीचर्स ZS EV में पैनोरमिक सन रूफ, iSmart EV 2.0 और इन-बिल्ट PM2.5 एयर फिल्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसकी स्पीड की बात की जाए तो यह 8.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे तक पकड़ने में सक्षम है।

बैटरी कैपेसिटी
2021 एमजी जेडएस ईवी में एक नई 44.5 kWh एचटी (हाई-टेक) बैटरी का प्रयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह सभी मौसम की स्थिति के लिए फिट है। इसके साथ ही इस कार की ड्राइविंग रेंज को बढ़ाकर अब 419 किमी कर दिया गया है। जो पिछले मॉडल पर 340 किमी रेंज तक सीमित थी।

मिलेगी बैटरी वारंटी (battery warranty) :
2021 एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी ने पांच साल व असीमित किमी वारंटी (warranty) के साथ उपलब्ध कराया है। इसके अलावा बैटरी पर 8 साल / 1,50,000 लाख किमी की वारंटी भी मिलती है। इसके साथ 5 लेबर फ्री सर्विस, 5 साल का रोड साइड असिस्टेंट और 5 वे चार्जिंग सिस्टम दिया गया है।

admin