Motorola जल्‍द ही लांच कर सकती है ये दमदार स्‍मार्टफोन

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी (Technology) के क्षेत्र स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन (smartphone) लांच कर रही है । अब Motorola बहुत जल्द अपने तीन नए दमदार स्मार्टफोन (smartphone) लॉन्च कर सकती है । इन स्मार्टफोन्स (smartphones) के नाम मोटो G10 (Capri), मोटो G30 (Capri Plus) और मोटोरोला E7 पावर हो सकते हैं। आपकेा जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले कैप्री और कैप्री प्लस स्मार्टफोन्स के बारे में कुछ लीक्स भी सामने आए थे। हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटो G10 यानी कैप्री की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 13,100 रुपये रह सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह G सीरीज के तहत आने वाला इस साल का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है ।

E7 Power स्‍मार्टफोन फीचर्स
बात करें इस स्‍मार्टफोन (smartphone) की तो G सीरीज के अलावा कंपनी अपनी पॉप्युलर E सीरीज में भी एक नया स्मार्टफोन (smartphone) E7 Power लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत मोटो G10 से थोड़ी कम होने की संभावना है। एंट्री लेवल सेगमेंट का डिवाइस होने के कारण ऐसा माना जा रहा है कि इसमें मीडियाटेक हीलियो P22 प्रोसेसर ऑफर किया जाए। फोन 2जीबी+32जीबी और 4जीबी+64जीबी में आ सकता है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी (Megapixel primary) और 2 मेगापिक्सल (Megapixel ) का सेकंडरी कैमरा दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। बैटरी की जहां तक बात है तो कंपनी इसमें 5000mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है।

Moto g10 smartphone
मोटो G10 के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें नॉच डिजाइन के साथ एचडी+ डिस्प्ले और टेक्स्चर्ड रियर पैनल मिलेगा। फोन में फटॉग्रफी के लिए 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। कंपनी इस फोन को 4जीबी+64जीबी वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट मिलने की उम्मीद है। फोन डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट (Dedicated Google Assistant) बटन के साथ आएगा।

Moto G30 Smartphone
मोटो G30 smartphone की जहां तक बात है तो इसकी कीमत 179 यूरो (करीब 15,600 रुपये) हो सकती है। फोन 4जीबी+64जीबी और 6जीबी+128जीबी वेरियंट में आ सकता है। फोन में नॉच डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। फटॉग्रफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल+13 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप (Triple rear camera setup)मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन (Snapdragon) 662 चिपसेट ऑफर करेगी। फोन फैंटम ब्लैक और पेस्टल स्काई कलर ऑप्शन में आ सकता है।

admin