मप्रः यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 4 की मौत, रेस्क्यू जारी

सीधी । मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे एक बस नहर में जा गिरी। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशानसन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। पता चला है कि घटना के समय बस में करीब 60 यात्री सवार थे।

जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी बस सतना की ओर जा रही थी। सीधी स्थित रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल पर बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के करीब 60 यात्री सवार थे। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है।

प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। क्रेन के जरिए बस को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वह मिल नहीं रही। एसडीआरएफ की टीम लोगों को बाहर निकालने में लगी हुई है। बचाव कार्य में गोताखोरों की मदद ली जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर 7 लोगों को बाहर निकाला गया, इसमें 4 की मौत हो चुकी थी।

घटना की जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज ने सीधी के कलेक्टर से बातचीत कर जानकारी ली। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बाणसागर के पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है, जिससे नहर का जलस्तर कम हो और लोगों को बचाया जा सके। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ है।

admin