मप्र : नहर में गिरी बस, अब तक 42 की मौत, 6 को बचाया, ड्राइवर गिरफ्तार

सीधी । जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह नहर में गिरी यात्री बस को निकाल लिया गया है। अब तक 42 यात्रियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। मृतकों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह 7.30 बजे बाणसागर नहर में यात्री बस गिर गई जिसे घंटों की मशक्कत के बाद सुबह 11.45 बजे क्रेन की मदद से बाहर निकाल लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य में लगी टीमों ने अब तक 42 यात्रियों के शव नहर से निकाले हैं। कुछ शव नहर के बहाव में बह गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। हालांकि 6 यात्रियों को बचाया गया है, जबकि ड्राइवर तैरकर बच निकला। उसे हिरासत में ले लिया गया है। बस में कुल 54 यात्री सवार थे। अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि दुर्घटना में मृतकों की संख्या 45 से ज्यादा हो सकती है। सीधी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने बताया कि अब तक 38 शव निकाले जा चुके हैं।

मुख्य मार्ग छोड़कर ड्राइवर संकरे रास्ते पर ले आया था बस
पुलिस के मुताबिक बस की क्षमता 32 सवारियों की थी लेकिन इसमें 54 यात्री सवार थे। सीधी से निकली इस बस को छुहिया घाटी से होकर सतना जाना था लेकिन यहां जाम लगा होने की वजह से ड्राइवर ने रूट बदल दिया। नहर के किनारे बने रास्ते से ड्राइवर बस ले जा रहा था, जबकि यह रास्ता काफी संकरा है। इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। झांसी से रांची के लिए जाने वाला हाईवे सतना, रीवा, सीधी और सिंगरौली होते हुए जाता है। इस पर जगह-जगह सड़क खराब और अधूरी है। इस वजह से यहां आए दिन जाम लगता रहता है।

admin