Redmi का नया टीवी लांच, इतनी है कीमत

इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Redmi ने चीन में Redmi MAX TV भी लॉन्च कर दिया गया है, जिसका साइज़ 86 इंच है। नया टीवी 120Hz रिफ्रश रेट और 4K रिज़ॉल्यूशन वाले डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। टीवी HDR, HDR10, HDR10+ और HLG टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है और साथ ही Dolby Vision, Dolby Atmos और DTS-HD सपोर्ट से भी लैस है। टीवी की कीमत के साथ-साथ इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

Redmi MAX TV 86” कीमत (Price)
Redmi Max TV 86″ की चीन में कीमत 7,999 चीनी युआन है, जो भारत में लगभग 90,000 रुपये होते हैं। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, टीवी की सेल चीन में 4 मार्च से शुरू होगी। फिलहाल इसकी भारत समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में उपलब्धता को लेकर किसी प्रकार की जानकरी साझा नहीं की गई है।

Redmi MAX TV 86” टीवी फीचर्स (Features)
Redmi MAX TV 86”इंच का डिस्प्ले मिलता है। इसका पैनल 4K (3840 × 2160 पिक्सल) और 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस आता है। टीवी HDR, HDR10, HDR10+ और HLG टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है। इसके अलावा टीवी में Dolby Vision सपोर्ट भी मिलता है। स्क्रीन 10-Bit कलर और DCI-P3 कलर गैमट के साथ आता है। डिस्प्ले का व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है।

फिलहाल इसकी सटीक जानकारी साझा नहीं की गई है कि Redmi Max TV 86″ में कौन सा चिपसेट है, लेकिन प्रोडक्ट पेज से इतनी जानकारी मिलती है कि यह क्वाड-कोर सीपीयू है, जो एआरएम कॉर्टेक्स-ए73 के साथ आता है। इसमें Mali-G52 MC1 जीपीयू के साथ 2GB रैम और 32GB स्टोरेज मिलती है। टीवी MIUI for TV 3.0 पर चलाता है। TV में दो 12.5 स्पीकर्स मिलते हैं, जो अधिकतम 25W साउंड आउटपुट पैदा करते हैं। ये स्पीकर्स Dolby Atmos और DTS-HD टेक्नोलॉजी सपोर्ट करते हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें,तो टेलिविज़न में ड्यूल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, इन्फ्रारेड, दो USB Type-A, ईथरनेट, और तीन HDMI पोर्ट मिलते हैं। इन तीन HDMI पोर्ट्स में से एक v2.1 पोर्ट है, जो 120Hz VRR (वैरिएबल रिफ्रेश रेट) और ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) सपोर्ट करता है। इस पोर्ट के जरिए यूज़र्स टीवी को 4K गेमिंग मॉनिटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

admin