अब नवाजुद्दीन की भतीजी ने नवाज़ के भाई पर लगाया यौन शोषण का आरोप

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पिछले कुछ दिनों से निगेटिव खबरों की वजह से चर्चा में बने हुए हैं। नवाजुद्दीन पहले पत्नी आलिया सिद्दीकी से तलाक को लेकर खबरों में छाये थे अब उनके परिवार से संबंधित एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे लेकर सभी हैरान हैं।

दरअसल नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने एक्टर के भाई यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। ख़बरों के मुताबिक पीड़िता ने दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

मुझे बड़े पापा से उम्मीद थी पर वो अपने भाई के साथ हैं

पीड़िता ने अपने एक बयान में कहा है, ‘मैंने अपने चाचा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। ये मामला उस वक्त का है, जब वो नौ साल की थी। जब मैं दो साल की थी तभी मेरे मां- पापा का तलाक हो गया था। पापा ने दूसरी शादी की और मैं अपनी सौतेली मां के साथ रहने लगी। मुझे बहुत टॉर्चर किया गया। तब मैं बच्ची थी इसलिए मुझे कुछ समझ नहीं आता था। लेकिन जब बड़ी हुई तो मुझे एहसास हुआ कि मेरे अंकल ने मेरे साथ गलत किया, उनका मुझे छूना गलत था’।

नवाज़ की भतीजी ने कोर्ट मैरिज किया है। पीड़िता ने ईटाइम्स से बात करते हुए बताया कि मेरी शादी के बाद से मेरे ससुराल वालों को भी बहुत परेशान किया जा रहा है और इन सब में मेरे पापा (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) भी शामिल हैं। मुझे हमेशा से उम्मीद थी कि मेरे बड़े पापा इन सब बातों को समझेंगे। लेकिन उन्होंने हमेशा यह कहकर टाल दिया कि उनका भाई ऐसा नहीं कर सकता।

आलिया ने इस मुद्दे पर किया भतीजी का समर्थन

नवाज़ुद्दीन की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने भी इस पूरे मामले पर एक ट्वीट के ज़रिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। आलिया ने ट्वीट में लिखा, “ये तो केवल शुरुआत है। ईश्वर का इस समर्थन के लिए बहुत शुक्रिया। अभी और भी बहुत कुछ खुलेगा। केवल मैं ही नहीं हूं जो चुपचाप संघर्ष कर रही थी। चलो देखते हैं और कितनी सच्चाई को पैसों से खरीदा जाएगा।”

नवाज़ के भाई ने क्या कहा अपने बचाव में

नवाज़ के भाई शमास सिद्दीक़ी ने भतीजी के आरोपों को लेकर अपना पक्ष ट्विटर के ज़रिए रखा और कुछ सवाल भी खड़े किये। 

शमास ने अपने ट्वीट में इस मामले को पुराना बताया, जो पहले ही उत्तराखंड हाई कोर्ट के अधीन है। उन्होंने लिखा- कोई क़ानून को कैसे गुमराह कर सकता है और दिल्ली पुलिस में अलग बयान के साथ वही केस फाइल कर सकता है। अदालत को दो साल पहले दिये गये बयान में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी का कहीं नाम नहीं था। मामला उत्तराखंड हाई कोर्ट में है। इससे मीडिया में फ़र्ज़ी बातें प्रचारित करने वाले की मंशा का साफ़ पता चलता है। सच्चाई का जल्द पता चल जाएगा। शमास ने अपने ट्वीट्स में दिल्ली पुलिस और पुलिस कमिश्नर को भी टैग किया है।


आलिया को पहले भी डिफेम करने की कोशिश की गई है

इससे पहले आलिया ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के मामले में चल रही खबरों को लेकर भी ट्वीट किए थे। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैं किसी भी आदमी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हूं। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा दावा बिल्कुल झूठा है। ऐसा लगता है कि मीडिया के कुछ सेक्शंस ने ध्यान भटकाने और इस तरह के हास्यास्पद दावे करने के लिए मेरी तस्वीरों से छेड़छाड़ की है।’

admin