एक समय प्रियंका चोपड़ा को मिली थी फिल्म से बाहर करने की धमकी

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी अलग पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपने शुरुआती करियर को लेकर खुलकर बातें शेयर की हैं। यहां तक कि प्रियंका अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘अनफिनिश्ड’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। एक दिन पहले हमने उनकी किताब में लिखा किस्सा बताया था, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के अंदर व्याप्त ‘पितृसत्ता और फेवरिटिज्म’ के बारे में बताया था। अब हम यहा उनकी किताब में लिखा एक और किस्सा बताने जा रहे हैं। प्रियंका ने अपने किताब में लिखा कि जब उन्होंने अपने मेल को-स्टार बराबर फीस देने की प्रार्थना की तो उन्हें फिल्म का सेट छोड़कर जाने के लिए कह दिया गया। प्रियंका ने ये भी बताया है कि ये सबकुछ होने के बाद भी वो फिल्म से क्यों नहीं निकलीं।

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि ‘मुझे एक बार फिल्म से निकाला गया था या फिर निकलने के लिए कहा गया था। मुझे फिल्म से निकाला नहीं गया क्योंकि मैंने समझौता करके वहां बने रहने का फैसला किया। मुझसे कहा गया कि अगर आप पे चेक नहीं लेंगी, जो मेरे को-एक्टर की तुलना में बेहद कम था, लेकिन काम बराबर था। प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा कि बहुत सारी लड़कियां हैं जो ये मौका हाथ से नहीं जाने देंगी और फिल्मों में महिलाएं बदली जा सकती हैं’।
प्रियंका ने बताया कि उन्होंने उस वक्त आपत्ति जाहिर नहीं की, क्योंकि उन्हें ‘इस सिस्टम’ में ही काम करना था। उन्हें ऐसा बताया गया था कि ‘सिर्फ यही एक तरीका है’ इंडस्ट्री में काम करने का। प्रियंका ने कहा- ‘मुझे इंडस्ट्री में वो जगह बनाने में 15 साल लग गए, जहां मैं अपनी बात पर खड़ी रह सकूं’। उन्होंने बताया कि किस तरह उन्हें कई अन्य महिलाओं की बातों ने आत्मविश्वास दिया।
विदित हो कि प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपना संस्मरण ‘अनफिनिश्ड’ रिलीज किया है। इस किताब में उन्होंने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े कई दिलचस्प और चौंकाने वाले किस्से साझा किए हैं।

admin