अमेरिका में हर ढाई मिनट में एक मौत, वुहान से आगे न्यूयॉर्क

न्यूयॉर्क

कोरोना अमेरिका में अब तक 4000 से ज्यादा लोगों की मौत, 188000 से ज्यादा लोग संक्रमित, वहीं दुनिया में 877000 से ज्यादा लोग संक्रमित

कोरोना महामारी से अमेरिका में अब तक 4000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हालत यह है कि पूरे अमेरिका में हरेक ढाई मिनट पर एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो रही है। अमेरिका में मरने वालों की संख्या 9/11 के हमले से ज्यादा हो गई है। इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क शहर संक्रमित लोगों के मामले में किलर कोरोना वायरस के गढ़ चीन के वुहान प्रांत से भी आगे निकल गया है।

अमेरिका में अब तक 4000 से ज्यादा लोग मौत और 180000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अकेले न्यूयॉर्क शहर में ही हरेक 6 मिनट पर एक व्यक्ति की मौत हो रही है। न्यूयॉर्क शहर में मरने वालों का आंकड़ा 1000 को पार कर गया है। बीती रात यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 182 बढ़ गई। पूरा न्यूयॉर्क राज्य दुनिया में कोरोना महमारी का नया गढ़ बन गया है। यहां पर कोरोना संक्रमण के 75,795 मामले सामने आए हैं। वहीं चीन के वुहान प्रांत में कोरोना से संक्रमण के 67,801 मामले सामने आए थे। न्यूयॉर्क में मरने वालों की तादाद इतनी तेजी से बढ़ रही है कि लाशों को दफनाने में बेहद मुश्किल हो रही है। पिछले 30 साल से लाशों को दफनाने का काम करने वाले कंपनी के सीईओ मर्मो कहते हैं कि इतनी ज्यादा लाशें आ रही हैं कि उन्हें संभालना मुश्किल हो रहा है। मैं नहीं जानता हूं कि मैं कितनी लाशें ले सकता हूं।

अमेरिकी विमानवाहक पोत पर कोरोनो फैलने से हड़कंप: अमेरिका के परमाणु ईंधन से चलने वाले विमानवाहक पोत थियोडोर रूजवेल्ट जहाज में सवार करीब 5000 नौसैनिकों में से लगभग 80 लोगों में कोरोना वायरस का परीक्षण सकारात्मक पाये जाने के बाद हड़कंप मच गया है।

अधिकारियों ने भी नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जहाज पर सभी कर्मियों के परीक्षण के बाद यह संख्या बढ़ने की संभावना है। साथ ही नाविकों के जीवन को बचाने के लिए नौसेना के शीर्ष नेतृत्व से आग्रह किया है।

admin